×

Mirzapur Crime: खजाना निकालने के नाम पर करते थे गरीबों से ठगी, तीन शातिर गिरफ्तार

Mirzapur News: पुलिस ने शातिरों के कब्जे से ठगी के 25 हजार नगद के साथ पीली धातु बरामद बरामद किया। नीव की खुदाई में सोने की सिल्ली होने का लालच देकर ठगी की वारदात को अंजाम देते थे।

Brijendra Dubey
Published on: 29 March 2024 10:12 AM GMT
Mirzapur News
X

Mirzapur News (Pic:Newstrack)

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जनपद के चिल्ह थाना क्षेत्र के मठिया गांव में नीव की खुदाई में खजाना निकालने के नाम पर ठगी करने वाले तीन शातिरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस ने शातिरों के कब्जे से ठगी के 25 हजार नगद के साथ पीली धातु बरामद बरामद किया। नीव की खुदाई में सोने की सिल्ली होने का लालच देकर ठगी की वारदात को अंजाम देते थे। अपर पुलिस अधीक्षक नितीश सिंह ने पत्रकार वार्ता में इस बात खुलासा किया।

जानिए क्या है पूरा मामला

चिल्ह थाना क्षेत्र के मठिया गांव में नीव की खुदाई में खजाना निकालने के नाम पर ठगी करने वाले तीन शातिरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। मठिया गांव के रहने वाले दिलीप कुमार यादव ने चिल्ह थाने पर तहरीर देकर धोखाधड़ी का आरोप लगाया। इसके बाद पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर मामले की जांच में जुट गई। पुलिस ने तीन आरोपियों जगदीश यादव, चंद्रिका प्रसाद, मोहम्मद उर्फ बुलबुल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस की पूछताछ में तीनों आरोपियों ने कहा कि," एक गैंग के रूप में हम लोग कार्य करते हैं, अपने भौतिक लाभ को कमाने के लिए घर की नींव की खुदाई में सोने की सिल्ली खजाना होने का लालच देकर डरा धमका कर पैसे ठगी करते थे उनसे जो पैसा एकत्रित होता था उसे पैसे का आपस में बंटवारा कर लेते थे,"।

अपर पुलिस अधीक्षक नगर नितेश सिंह ने कहा कि," दिलीप सिंह अपने मकान का निर्माण करवा रहे थे उन्हीं के रिश्तेदार ने कहा कि आपकी जमीन में गड़ा हुआ खजाना छिपा है जिसको निकालने के लिए अपने साथियों को बुलवाया, साथियों के साथ मिलकर परिवार के लोगो को वशीभूत करके नकली सोने की सिल्लियाँ छिपा दिया। खुदाई के दौरान नकली सोने की सिल्लियां बरामद हुई। जिसको घर में रखकर 6 महीने से पूजा पाठ करने का सलाह दिया। इसके बदले में 4 लाख 52 हजार रुपए ठग लिया। पुलिस ने पूरे मामले की हकीकत करके तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया और जेल भेज दिया। इनके पास से 25 हजार रूपए नगद और 7 पीली धातु पुलिस ने बरामद किया है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story