×

Mirzapur News: ताकि बिजली आपूर्ति न हो ठप, कूलर लगाकर ठंडे किए जा रहे ट्रांसफार्मर

Mirzapur News: बिजली विभाग ट्रांसफार्मर को ओवरहीट होने से बचाने के लिए अपनी जुगत में जुट गई है। जिसके लिए ट्रांसफार्मर को ठंडा रखने के लिए कूलर पंखा लगाएं गए हैं।

Brijendra Dubey
Published on: 16 Jun 2024 12:50 PM GMT
Transformers are being cooled by installing coolers to avoid overheating
X

ओवरहीट से बचने के लिए कूलर लगाकर ठंडे किए जा रहे ट्रांसफार्मर: Photo- Newstrack

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद मिर्ज़ापुर के विंध्याचल में भीषण गर्मी और पारा 48 के पार होने से ट्रांसफार्मर ओवरहीट हो रहे हैं। ट्रांसफार्मर के ओवरहीट होने की वजह से लोकल फाल्ट भी आ रहे थे जिसके चलते बिजली आपूर्ति नहीं हो पा रही थी। लोग सोशल मीडिया पर बिजली विभाग के अधिकारियों पर नाराजगी जाहिर करते नजर आ रहे थे, बिजली विभाग ट्रांसफार्मर को ओवरहीट होने से बचाने के लिए अपनी जुगत में जुट गई है। जिसके लिए ट्रांसफार्मर को ठंडा रखने के लिए कूलर पंखा लगाएं गए हैं।

ट्रांसफार्मरों को ठंडा रखने के लिए लगे कूलर

बता दें कि बिजली लोगों के दैनिक जीवन में उपयोग आने वाली महत्वपूर्ण है। बिजली से ही हवा, पानी मिलता है और अन्य जरूरी घरेलू इलेक्ट्रिक सामान संचालित होते हैं। विंध्याचल पावर हाउस के एसडीओ दीपक पटेल अधिशासी अभियंता (जेई) विनय वैश्य के निर्देशन में विंध्याचल पावर हाउस पर पावर ट्रांसफार्मर को ठंडा रखने के लिए कूलर पंखा लगाएं गए हैं। वहीं बिजली विभाग के कर्मचारियों के द्वारा ट्रांसफार्मर पर बीच–बीच में ठंडे पानी का भी छिड़काव किया जा रहा है। कूलर लगाकर ट्रांसफार्मरों को ठंडा रखने का पूरा प्रयास किया जा रहा है।

गंगा-दशहरा पर्व

बिजली उपभोक्ताओं को किसी तरह की कोई समस्या न हो, बिजली व्यवस्था को बहाल बनाए रखने के लिए बिजली विभाग कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहा है। वहीं पवित्र नगरी विंध्याचल में मां विंध्यवासिनी देवी जी का दर्शन पूजन करने देश के कोने –कोने से मां के भक्त गंगा-दशहरा पर्व होने के कारण भारी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। भीषण गर्मी होने के बावजूद मां के भक्तों की आस्था कम नहीं नजर आ रही है। जिसको देखते हुए बिजली विभाग भी चुस्त दुरुस्त मुस्तैद हैं। वहीं बिजली आपूर्ति बहाल रहे इसको देखते हुए बिजली विभाग के अधिकारी एसडीओ दीपक पटेल अधिशासी अभियंता (जेई) विनय वैश्य अपने दर्जनों मेहनती बिजली कर्मी के साथ डटे हुए हैं, सुरेश्वर, घंटू राजकुमार, अन्य कई लोग भी लगे हुए हैं ताकि बिजली आपूर्ति बहाल रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story