Mirzapur News: ईट की दीवार गिरने से दो मजदूरो की मौत, जांच में जुटी पुलिस

Mirzapur News: घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दी है। थाना कटरा कोतवाली के राजस्थान मार्बल एवं ग्रेनाइट दुकान के अंदर मजदूर काम करते थे।

Brijendra Dubey
Published on: 29 Nov 2023 12:50 PM GMT
Mirzapur News
X

Mirzapur News (Pic:Newstrack)

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के शास्त्री पुल के पास ईट की दीवार गिरने से दो लोगो की मौत हो गई। मृतक में एक महिला एक पुरुष खाना खाते समय अचानक दीवार गिरने से मौत हो गई। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दी है। थाना कटरा कोतवाली के राजस्थान मार्बल एवं ग्रेनाइट दुकान के अंदर मजदूर काम करते थे। प्राप्त जानकारी के अनुसार मिर्जापुर जिले के शास्त्री पुल के पास ईद की दीवार गिरने से दो मजदूरों की मौत हो गई। मृतक में एक महिला और एक पुरुष शामिल है दोपहर के वक्त खाना खाते समय अचानक ईट की खड़ी दीवार गिर पड़ी जिसमे दोनो मजदूर दब गए

ऐसे हुआ हादसा

घटनास्थल पर ही दोनो लोगो की मौत हो गई। छोटी बसई इलाके के विशाल सोनकर का शिवालय सोनकर वेयरहाउस है। जिसमें दो मजदूर काम कर रहे थे। काम खत्म करने के बाद दोनों दीवाल के पास बैठकर खाना खा रहे थे। दीवाल से सटकर रखी टाइल्स के वजन से ही दीवार गिरने का कारण बताया जा रहा है। मृतकों में राकेश वर्मा 30 वर्ष घंटाघर निवासी व शाहजहां 40 वर्ष निवासी गणेशगंज के रहने वाले थे। जिनकी दीवार गिरने से घटनास्थल पर ही मौत हो गई। आनन फानन में दौड़े आसपास के लोगों ने मृतको को बाहर निकाला और अस्पताल भिजवाया।

डॉक्टर ने घोषित किया मृत

अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टर ने दोनों लोगों को मृत घोषित कर दिया। घटनास्थल पर पहुंचे क्षेत्राधिकार सदर शैलेंद्र त्रिपाठी ने कहा कि," विशाल सोनकर के वेयरहाउस में दीवार गिरने से तो मजदूर की मौत हो गई। मजदूर पिछले 1 वर्ष यहां काम कर रहे थे। दीवार के ऊपर ज्यादा भार टाइल्स का दिया गया जिससे दीवार गिरने से घटना हुआ है। जिन मजदूरों की मौत हुई उनका चिकित्सक परीक्षण किया गया लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। थाना कोतवाली कटरा द्वारा अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story