×

Mirzapur News: केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल भारत संकल्प यात्रा में बोलीं- सबको मोदी के गारंटी वाली योजनाओं का लाभ मिले

Mirzapur News:

Brijendra Dubey
Published on: 9 Dec 2023 12:22 PM GMT (Updated on: 9 Dec 2023 12:33 PM GMT)
Mirzapur News
X

Mirzapur News (Photo: Social Media)

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के छानबे विकास खंड के दुगौली कंतित ग्राम में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर केंद्रीय राज्यमंत्री वाणिज्य एवं उद्योग, अनुप्रिया पटेल ने कहा कि मोदी की गारंटी वाली गाड़ी निकल पड़ी है। जो पात्र सरकार की विभिन्न योजनाओं से वंचित रह गए है, उनका नाम दर्ज किया जा रहा है ताकि उन तक सरकार की मंशा के अनुरूप योजनाओं को पहुंचाया जा सके।

केंद्रीय मंत्री ने कहा मोदी के गारंटी वाली योजना

सरकार की योजनाओं को आम जन तक पहुंचाने की मंशा से छानबे विकास खंड के दुगौली ग्राम में विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने किया। इस मौके पर जिलाधिकारी समेत तमाम लोग उपस्थित रहे। क्षेत्रीय सांसद एवं मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि सरकार की योजना के तहत आवास, उज्जवला, राशन कार्ड एवं आयुष्मान भारत समेत विभिन्न योजना से वंचित लोगों से फार्म भरवारा जा रहा है ताकि उन सबको मोदी के गारंटी वाली योजनाओं का लाभ मिल सके। भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में उपस्थित जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने कहाकि सरकार की समस्त योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचे।

ग्राम चौपाल लगाकार योजनाओं का प्रचार-प्रसार

इस मौके पर जिलाधिकारी के अनुसार ग्राम चौपाल तक का आयोजन कर लोगों को जानकारी देते हुए लाभ पहुंचाया जा रहा है। वहीं लाभार्थी अंजू देवी ने कहा कि मोदी सरकार के विभिन्न योजनाओं का लाभ पात्र तक पहुंचने से लाभार्थी भी गदगद है। जहां पहले वह कच्चे मकान में रहते थे उन्हें पक्का मकान मिलने के साथ ही उज्ज्वला योजना के तहत गैस सिलेंडर और शौचालय तक का लाभ मिला है । जीवन में आये परिवर्तन के लिए वह मोदी सरकार को धन्यवाद दे रही हैं। हर महीने मिल रहे मुफ्त राशन के लिए भी आभार व्यक्त किया।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story