Mirzapur News: ग्राउंड सेरेमनी में शामिल हुई अनुप्रिया पटेल, दो सौ से आधिक एमओयू साइन

Mirzapur News: केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने निवेशकों के साथ सेरेमनी का आयोजन किया जिसमें 7 हजार चार सौ करोड़ का इन्वेस्टमेंट करने का भरोसा जताया। इससे 15 हजार से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा।

Brijendra Dubey
Published on: 19 Feb 2024 1:21 PM GMT
Mirzapur News
X

Mirzapur News (Pic:Newstrack)

Mirzapur News: मिर्जापुर जनपद के सिटी क्लब में ग्राउंड सेरेमनी 4.2 का सफल आयोजन किया गया। केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने निवेशकों के साथ सेरेमनी का आयोजन किया जिसमें 7 हजार चार सौ करोड़ का इन्वेस्टमेंट करने का भरोसा जताया। इससे 15 हजार से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा। सिटी क्लब में आयोजित सेरेमनी कार्यक्रम में केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि निवेशकों के लिए उत्तर प्रदेश आकर्षक गंतव्य बन चुका है।

सात हजार करोड़ से अधिक का इन्वेस्टमेंट

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा लखनऊ में आयोजित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुभारंभ किया। सिटी क्लब में आयोजित सेरेमनी में पहुंचे 50 से अधिक निवेशकों ने लखनऊ से सीधा प्रसारण देखा। जनपद के सभी क्षेत्रों से लोग इस सेरेमनी में पहुंचे। सिटी क्लब के ग्राउंड में निवेशकों ने अपना-अपना स्टॉल लगाकर अपने सामान का प्रदर्शनी भी लगाए हुए थे। सेरेमनी में शामिल लोगों ने स्टॉल पर लगे समानों की खरीदारी भी की। सेरेमनी कार्यक्रम में शामिल केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मिर्जापुर जनपद में कुल 247 एमओयू साइन हुए थे जिसमें से आज 86 क्रियाशील हो रहे हैं। जिससे कुल 7 हजार चार सौ करोड़ का इन्वेस्टमेंट किया जाएगा।

15 हजार से अधिक लोगों को मिलेगा रोजगार

केंद्रीय मंत्री ने लोगों को भरोसा दिलाया की 15 हजार से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होनें कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा निवेशकों के लिए अनुकूल वातावरण देने से आज यह प्रदेश आकर्षक गंतव्य बन चुका है। देश के आर्थिक विकास में यह प्रदेश ग्रोथ इंजन बन गया है। मिर्जापुर के युवाओं को भी रोजगार के नए अवसर सृजन किए जाएंगे। अभी तक कितने रोजगार मिले इसका कोई आंकड़ा सामने नहीं आया।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story