Mirzapur: पुलिस भर्ती परीक्षा फेक पेपर मामले में 5 गिरफ्तार, नकल सामग्री उपलब्ध कराने वाला भी दबोचा गया

UP Police Constable Bharti Exam 2024 : पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि, गहनता से पूछताछ की जा रही है ताकि उनके नेटवर्क का खुलासा हो सके'।

Brijendra Dubey
Published on: 17 Feb 2024 12:29 PM GMT
Mirzapur News
X

पुलिस अधीक्षक अभिनंदन (Social Media)

UP Police Constable Bharti Exam 2024 : मिर्जापुर जिले के कटरा कोतवाली थाना क्षेत्र के आरआर इंटर कॉलेज में पुलिस भर्ती परीक्षा के पहले दिन शनिवार (17 फरवरी) को फर्जी पेपर बेचने और खरीदने मामले में पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ जारी है। पकड़े गए आरोपियों में एक इंटर कॉलेज का लिपिक भी शामिल है। पकड़े गए सभी आरोपी का एसपी अभिनंदन ने पत्रकार वार्ता कर खुलासा किया।

प्रशासन के सक्रिय होने के बाद पकड़े गए नकलची

यूपी के मिर्जापुर जिले में शनिवार को पुलिस भर्ती परीक्षा का सफल आयोजन कराने के लिए प्रशासन ने कमर कस कर रखी है। पुलिस को सूचना मिली थी कि, कुछ लोगों द्वारा परीक्षा में शामिल होने आए अभ्यर्थियों को 'फेक पेपर' देकर 10 से 15000 रुपए वसूला जा रहा है। इस सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए घेराबंदी की। कटरा कोतवाली थाना क्षेत्र के जंगी रोड स्थित आरआर इंटर कॉलेज के पास छापेमारी की गई। मौके से 5 लोगों को पकड़ा गया है।

SP बोले- गहनता से पूछताछ, ताकि नेटवर्क का खुलासा हो

पुलिस पूछताछ में ये भी पता चला है कि, 'यह ठग गिरोह है। फर्जी पेपर देकर लोगों से रकम वसूल रहा है। इसमें तीन लोग बेचने वाले और दो खरीदने वाले अभ्यर्थी हैं। पुलिस हिरासत में पूछताछ की जा रही है। पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि, गहनता से पूछताछ की जा रही है ताकि उनके नेटवर्क का खुलासा हो सके'।

4 परीक्षार्थियों को नकल सामग्री देने वाला अरेस्ट

पुलिस के अनुसार, 'आरआर इंटर कॉलेज जंगीगंज रोड कटरा कोतवाली थाना क्षेत्र में दो अभ्यर्थी नकल सामग्री लेकर परीक्षा दे रहे थे। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने दो अभ्यर्थियों को परीक्षा कक्ष में चेक किया। इनमें दो अभ्यर्थी और पकड़े गए। अभ्यर्थियों के पकड़े जाने के बाद पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की। उन्होंने एक बाहर के आदमी द्वारा नकल सामग्री उपलब्ध कराए जाने की बात कबूली'।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story