×

Mirzapur News: सांप ने युवक को काटा तो बोरी में भरकर पहुंचा अस्पताल, बोला - इंजेक्शन लगाओ वरना मर जाऊंगा

Mirzapur News: डॉक्टरों को यकीन नहीं होने पर सूरज ने बोरी से सांप को निकाल कर बेड पर रख दिया तो डॉक्टर कर्मचारी और मरीजो में अफरातफरी का माहौल हो गया। डॉक्टरों ने कहा तत्काल सांप को बोरी में रखो तो उसने दोबारा सांप को पकड़कर बोरी में डाल दिया।

Brijendra Dubey
Published on: 21 Nov 2023 9:39 AM GMT (Updated on: 21 Nov 2023 10:13 AM GMT)
X

सांप लेकर अस्पताल पहुंचा युवक (Social Media)

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर जिले के पतुलखी गांव में सुराज को सांप ने डस लिया। जिसके बाद वह मंडलीय चिकित्सालय के इमरजेंसी में बोरी में कोबरा सांप लेकर पहुंचा। युवक ने कहा इंजेक्शन जल्दी लगाओ नहीं तो जान चली जाएगी। डॉक्टर ने कहा कैसे पता सांप काटा है, युवक ने बोरी से सांप निकाल कर बेड पर रख दिया। सांप को देखकर डॉक्टरों और मरीजों में अफरातफरी मच गई। युवक ने दोबारा सांप को बोरी में डाला, जिसके बाद डॉक्टर ने युवक को एंटी स्नेक वेनम इंजेक्शन लगाया। अस्पताल के बेड पर सांप निकालने और बोरी में रखने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

जानिए क्या है पूरा मामला

बता दें उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जनपद के लालगंज थाना क्षेत्र पतुलखी गांव के रहने वाले सूरज को सोमवार की शाम सांप ने काट लिया। सुरज बिना डरे सांप को पकड़कर बोरी में रख कर बाइक चला कर देर शाम जिला मंडलीय चिकित्सालय पहुंच गया। इमरजेंसी में पहुंचने पर डाक्टरों से कहा कि, "हमे सांप ने काट लिया है जल्दी एंटी स्नेक वेनम इंजेक्शन लगा दीजिए ताकि मेरी जान बच जाए। सूरज की बात और सूट बूट में रहने के कारण अस्पताल के डॉक्टर और कर्मचारियों को यकीन नहीं हो रहा था, डॉक्टरों ने कहा कि तुमकों यह कैसे पता कि सांप ने काटा है। पहले काटने वाले सांप की पहचान बताओं तब इजेक्शन लगाया जाएगा। जहरीले सांप नहीं काटा होगा तो नुकसान तुम्हें पहुंचेगा।

डॉक्टरों को यकीन नहीं होने पर सूरज ने बोरी से सांप को निकाल कर बेड पर रख दिया तो डॉक्टर कर्मचारी और मरीजो में अफरातफरी का माहौल हो गया। डॉक्टरों ने कहा तत्काल सांप को बोरी में रखो तो उसने दोबारा सांप को पकड़कर बोरी में डाल दिया। तब जाकर इंजेक्शन लगाया गया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सुरज ने बताया कि घर के पास शाम का सांप दिखा तो घर के लोगों ने शोर मचाया और उसे भगाने लगे। हम भी भगाने गए तो इस बीच सांप ने एक हाथ के उंगली काट लिया। सांप के काटते ही पकड़कर लिया बोरी में रख बाइक लेकर अस्पताल आये डाक्टरों को बताने पर पहले इंजेक्शन नहीं दिया गया। जब सांप दिखाया तब इंजेक्शन लगाया गया। इस मामले में प्रभारी एसआईसी डा. तरूण सिंह ने बताया कि एक युवक सांप काटने पर उसे पकड़कर अस्पताल लेकर आया था। सांप की पहचान होने पर उसे एंटीस्नेक वेनम इंजेक्शन लगा गया है उसकी हालत ठीक है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story