×

रेलवे स्टेशन के पास बदमाशों ने 3 ट्रेनों में की डकैती, यात्रियों से की हजारों की लूट

By
Published on: 5 Oct 2016 10:07 AM GMT
रेलवे स्टेशन के पास बदमाशों ने 3 ट्रेनों में की डकैती, यात्रियों से की हजारों की लूट
X

कानपुरः जीआरपी और आरपीएफ भले ही यात्रियों की सुरक्षा के लाख दावे करती हो लेकिन हकीकत इससे कुछ अलग ही है। ट्रेनों में यात्रियों के साथ मारपीट लूट पाट और डकैती अब आम बात हो गई है। कानपुर सेंट्रल स्टेशन के पास आउटर पर दो सुपरफास्ट समेत तीन ट्रेनों में हथियारों से लैस बदमाशों ने यात्रियों के साथ लूट पाट की। घायलों को जीआरपी ने हॉस्पिटल में भर्ती कराया है।

क्या है मामला?

कानपुर सेंट्रल स्टेशन के आउटर पर मंगलवार देर रात दो सुपरफास्ट और एक लोकल ट्रेन में यात्रियों के साथ हथियारों से लैस बदमाशों ने लूट पाट की और वहां से भाग गए। ट्रेन जब कानपुर सेंट्रल पहुंची तो यात्रियों ने इसकी जानकारी जीआरपी को दी। इसके बाद तीन घायलों को जीआरपी ने उपचार के लिए हॉस्पिटल पहुंचाया। इसमें रामसंकर पांडेय, देवी दीन और एक अन्य यात्री है। बदमाशों ने लखनऊ से मुम्बई जाने वाली लोक मान्य तिलक, वैशाली एक्सप्रेस और लखनऊ कानपुर पैसेंजर को अपना निशाना बनाया। बदमाशों ने सो रहे यात्रियों के साथ लूट पाट की।

क्या कहते हैं यात्री?

ट्रेन में सफर कर रहे यात्री लाला ने कहा कि मैं लखनऊ से शुक्लागंज जा रहा था तभी मुझे नींद लग गई। जब आंख खुली तो मेरी बोगी में चार बदमाश आया गए दो के हाथ में तमंचा था और दो के हाथ में चाकू, इसी तरह बगल वाली बोगी में भी उनके साथी थे। वह लूट पाट किए और विरोध करने वाले यात्रियों की पिटाई भी की।

क्या कहते हैं जीआरपी प्रभारी निरीक्षक श्याम व्रत यादव?

-आउटर पर खड़ी तीन ट्रेनों में बदमाशों ने लूट पाट की है।

-घायलों को उपचार के लिए हॉस्पिटल भेज दिया गया है।

-मुकदमा दर्ज कर बदमाशो की तलाश की जा रही है।

Next Story