×

Reality Check: ये कैसा जिला अस्पताल? सो रही नर्स और घूम रहे कुत्ते

Admin
Published on: 6 March 2016 6:57 AM GMT
Reality Check: ये कैसा जिला अस्पताल? सो रही नर्स और घूम रहे कुत्ते
X

बहराइच: बहराइच जिला अस्पताल की एक ऐसी हकीकत सामने आई है जिसे सुनकर आपके होश उड़ हो जाएंगे। शनिवार देर रात newztrack की टीम ने अस्पताल का मुआयना किया जहां किसी वार्ड में अस्पताल स्टाफ नदारत दिखा तो कहीं नर्स खर्राटे मारते नजर आई। स्टाफ को न तो मरीजों को सुद और न ही अस्पताल की फिक्र। आखिर, अस्पताल में मरीजों के इलाज के साथ हो रहे खिलवाड़ पर अस्पताल प्रशासन शांत क्यों हैं?

एक वार्ड में मरीज ने नाम व फ़ोटो न छापने की शर्त पर बताया कि वह काफी देर से स्टाफ नर्स को सुई लगाने के लिए जगा रहा है लेकिन वह जागने को तैयार ही नहीं।

पेश है मुआयना की रिपोर्ट

-12:10- इमरजेंसी कक्ष में 3 डॉक्टर्स तो तैनात थे लेकिन इमरजेंसी वार्ड की स्टाफ नर्स नदारद मिली।

-12:15- वार्ड नंबर एक जहां स्टाफ नर्स अपनी कुर्सी पर खर्राटे मरती मिली। हद तो तब हो गई जब मीडिया द्वारा तस्वीरें कैमरे में कैद की जा रही थी तो कैमरे के फ़्लैश से भी उनकी नींद नही खुली।

-12:30- आइसोलेशन वार्ड में स्टाफ नर्स काम करती तो दिखी लेकिन यहां भी एक चौका देने वाली तस्वीर कैमरे में कैद हुई। इस वार्ड में मरीजों के बेड के नीचे और आसपास कुत्ते घूमते हुए नजर आएं, जिससे मरीज व तीमारदार सहमे हुए रहते है कि कहीं कुत्ता काट न ले।

बेड के नीचे बैठा कुत्ता बेड के नीचे बैठा कुत्ता

-12:35- हड्डी वार्ड में तो दरवाजे ही बंद मिले।

-12:40- हड्डी वार्ड का सच देखकर लौट ही रहे थे कि गैलरी में फिर दो कुत्ते दिखाई पड़े, जो रातभर अस्पताल में घूमते रहते है।

अस्पताल गैलरी में घुमते कुत्ते  अस्पताल गैलरी में घुमते कुत्ते

मुआयने से ये तो स्पष्ट हो गया कि जिला अस्पताल में मरीजों के साथ इलाज नहीं बल्कि खिलवाड़ हो रहा है।

Admin

Admin

Next Story