×

Umesh Pal Murder Case: योगी ने जो कहा वो किया मिट्टी में मिलाया में माफिया का साम्राज्य, मारा गया अतीक का बेटा

Umesh Pal Murder Case: एसटीएफ की टीम ने असद के साथ – साथ एक अन्य शूटर गुलाम मोहम्मद को भी ढेर कर दिया है। एसटीएफ के इस कार्रवाई के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ का एक माह पुराना बयान वायरल हो रहा है।

Krishna Chaudhary
Published on: 13 April 2023 3:04 PM GMT (Updated on: 13 April 2023 3:04 PM GMT)

Umesh Pal Murder Case: माफिया और बाहुबली अतीक अहमद के तीसरे बेटे और उमेश पाल हत्याकांड में शामिल शूटर असद अहमद को यूपी एसटीएफ ने गुरूवार को मार गिराया है। एसटीएफ की टीम ने असद के साथ – साथ एक अन्य शूटर गुलाम मोहम्मद को भी ढेर कर दिया है। स्पेशल टास्क फोर्स ने फरार दोनों शूटरों झांसी के बड़ागांव में परीछा डैम के पास मार गिराया। दोनों के सिर पर 5-5 लाख रूपये का इनाम घोषित था।

एसटीएफ के इस कार्रवाई के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ का एक माह पुराना बयान वायरल हो रहा है। दरअसल, 24 फरवरी को प्रयागराज में उमेश पाल की दिनदहाड़े गोलियों और बमों से हत्या कर दी गई थी। जिसमें उनके दो सरकारी गनर भी मारे गए थे। इस घटना ने प्रदेश के साथ-साथ देश को हिला कर रख दिया था। तब विधानसभा में मुख्य विपक्षी समाजवादी पार्टी ने लॉ एंड ऑर्डर के मुद्दे पर जमकर हंगामा किया था और योगी सरकार को निशाने पर लिया था।

उस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा पर पलटवार करते हुए जो बयान दिया था, वो कई दिनों तक सुर्खियों में रहा था। अतीक के बेटे और मोस्ट वॉन्टेड असद के एनकाउंटर के बाद उनका वो बयान एकबार फिर से सुर्खियों में लौट आया है। यूपी सीएम ने तह कहा था कि ‘माफिया चाहे जो भी हो सरकार उसे मिट्टी में मिलाने का काम करेगी ‘।
मुख्यमंत्री ने वादा किया पूरा

सीएम योगी आदित्यनाथ ने उमेश पाल की हत्या में शामिल माफिया को मिट्टी में मिलाने की बात कही थी। उन्होंने अपने उस वादे को पूरा भी किया है। ये बात खुद कुख्यात माफिया अतीक अहमद अपनी जुबान से कह चुका है। पिछले दिनों गुजरात से प्रयागराज लाए जाने के क्रम में उसने कहा था कि माफियागिरी तो कब की समाप्त हो गई, अब तो केवल रग़ड़ा जा रहा है। उसने आगे कहा था कि उसका पूरा परिवार बर्बाद हो चुका है।

दरअसल, उमेश पाल हत्याकांड में माफिया अतीक का लगभग पूरा परिवार कानून के शिकंजे में है। वह खुद, उसके दोनों बड़े बेटे और उसका भाई अशरफ पहले से जेल में है। उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन भी नामजद आरोपी है और फरार चल रही है। पुलिस ने उस पर 50 हजार का इनाम घोषित कर रखा है। अतीक के पांच बेटों में से दो जेल में हैं, तीसरा का एनकाउंटर हो चुका है और बचे दोनों नाबालिग बेटे बाल सुधार गृह में है। इसके अलावा अतीक की बहन आयशा नूरी और अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा को भी पुलिस ने उमेश पाल मर्डर केस में आरोपी बनाया है।

सीएम योगी ने एसटीएफ की सराहना की

अतीक अहमद के बेटे असद और उसके सहयोगी के एनकाउंटर के बाद CM योगी आदित्यनाथ ने कानून-व्यवस्था को लेकर बैठक की। CM योगी ने यूपी STF के साथ ही DGP, स्पेशल DG लॉ एंड ऑर्डर और पूरी टीम की तारीफ की। प्रमुख गृह सचिव संजय प्रसाद ने एनकाउंटर की जानकारी मुख्यमंत्री को दी और पूरे मामले की रिपोर्ट उनके सामने रखी।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story