×

Chitrakoot News: विधायक अब्बास-निखत बानो मामले में जेल अधीक्षक, जेलर व चर्चित वार्डर गिरफ्तार

Chitrakoot News: जेल अधीक्षक अशोक कुमार सागर व जेलर संतोष कुमार के साथ ही चर्चित वार्डर जगमोहन गिरफ्तार कर लिए गए। जगमोहन को तीन दिन से हिरासत में लेकर एसआईटी पूछताछ कर रही थी।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 5 March 2023 5:27 PM GMT
Chitrakoot News
X

File Photo of Abbas Ansari and Nikhat Bano (Pic: Newstrack)

Chitrakoot News: पांच दिन तक हिरासत में लेकर चली लंबी पूछताछ के निलंबित नामजद जेल अधीक्षक अशोक कुमार सागर व जेलर संतोष कुमार के साथ ही चर्चित वार्डर जगमोहन गिरफ्तार कर लिए गए। जगमोहन को तीन दिन से हिरासत में लेकर एसआईटी पूछताछ कर रही थी। इन सभी की जिला कारागार में विधायक अब्बास अंसारी से पत्नी निखत बानो की बेरोक टोक मुलाकात में उपहार के तौर पर वाहन खरीद में फंडिंग, नकदी व जेवरात आदि लेने के साक्ष्य एसआईटी को मिले है। इसके साथ ही एसआईटी ने कुछ साक्ष्य एकत्र करने के लिए टीमें कई जगह भेजी है।तीनों को सोमवार को मेडिकल परीक्षण के बाद एंटी करेप्शन कोर्ट लखनऊ में पेश किया जाएगा।

पांच दिन से एसआईटी जेल अधीक्षक व जेलर से कर रही थी पूछताछ

माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी से जिला कारागार में निखत बानो की बेरोक टोक मुलाकात मामले की एसआईटी छानबीन कर रही है। पिछले माह 10 फरवरी को निखत बानो को जेल के भीतर से गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में जेल अफसरों व वार्डरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। अभी तक निखत बानो, चालक नियाज, सपा नेता फराज खान, कैंटीन सप्लायर नवनीत सचान व डिप्टी जेलर चंद्रकला को जेल भेजा जा चुका है।

इन सभी ने पूछताछ के दौरान जेल अफसरों की सहभागिता का राज खोला था। फलस्वरुप पिछले पांच दिन से एसआईटी मुकदमे में नामजद निलंबित जेल अधीक्षक अशोक सागर व जेलर संतोष कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही थी। तीन दिन पहले नामजद निलंबित चर्चित वार्डर जगमोहन को भी पूछताछ के लिए लाया गया था। इसी बीच कुछ अन्य वार्डरों के साथ ही बाहरी चिन्हित मददगारों से पूछताछ की गई।

कई अन्य जेल अफसर व कर्मचारी समेत चिन्हित लोगों से की गई पूछताछ

सूत्रों की मानें तो पूछताछ के दौरान कई बार निलंबित जेल अधीक्षक अशोक कुमार सागर, जेलर संतोष कुमार, डिप्टी जेलर पीयूष पांडेय, वार्डर जगमोहन से एसआईटी ने अलग-अलग व आमने-सामने पूछताछ की है। विधायक अब्बास अंसारी को जेल के भीतर सुख-सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ ही पत्नी निखत बानो से रोजाना बिना इंट्री मुलाकात के संबंध में एसआईटी ने इन सभी से काफी साक्ष्य हासिल कर लिए है।

निखत बानो रोजाना पति के पास तीन से चार घंटे जेल के भीतर अलग कमरे में रुकती रही है। इसके लिए उसने जेल अफसरों, वार्डरों को नकदी के अलावा जेवर, वाहन में फंडिंग आदि जैसे उपहारों से उपकृत किए है। सूत्रों की मानें तो इन उपहारों के संबंध में एसआईटी को साक्ष्य मिल चुके है। साक्ष्य हासिल करने के लिए पुलिस टीमें कई जगह रवाना भी हो चुकी है। सूत्र बताते हैं कि एसआईटी ने इन सभी से मिले उपहारों, नकदी आदि के संबंध में सब कुछ राज उगलवा लिया है।

अब्बास के आने से पहले तक खंगाल रहे कॉल डिटेल

जिला कारागार रगौली में विधायक अब्बास अंसारी को पिछले 18 नवंबर को लाया गया था। इसके बाद से ही जेल में पत्नी निखत बानो ने जेल अफसरों से मिलकर अपनी बेरोक टोक इंट्री करा ली थी। सूत्रों की मानें तो एसआईटी नामजद के साथ ही कुछ अन्य जेल कर्मियों के फोन का कॉल डिटेल कई माह पहले से खंगालने में जुटी है। जेलर संतोष कुमार के बांदा कारागार में प्रभारी की जिम्मेदारी के दौरान से ही कॉल डिटेल खंगाला जा रहा है।

निखत, फराज के बाद जेलर की गाड़ी पकड़ी गई

जेल कनेक्शन मामले में अब तक पुलिस ने कई गाडियां बरामद की है। सबसे पहले निखत बानो जिस कार से जेल रोजाना पहुंचती रही है, उसे चालक नियाज के साथ पुलिस ने पकड़ा था। इसके बाद सपा नेता फरार खान की कार पुलिस ने बरामद की। इधर कई दिनों से जेल अफसरों पर इस मामले में एसआईटी शिकंजा कसे हुए है। सूत्रों की मानें तो जेलर संतोष कुमार ने कुछ माह पहले ही मऊ के किसी शोरुम से कार लिया था। जिसमें फंडिंग विधायक अब्बास अंसारी की बताई जा रही है। उपहार के तौर पर मिली कार को पुलिस ने कोतवाली में लाकर खड़ी कराया है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story