×

Chitrakoot News: निखत की तीन दिन की रिमांड अवधि पूरी, पुलिस ने जेल में किया दाखिल, उगले कई राज

Chitrakoot News: विधायक अब्बास अंसारी की पत्नी निखत बानो अंसारी को तीन दिन की रिमांड अवधि पूरी होने से करीब आधे घंटे पहले ही पुलिस ने जिला कारागार में दाखिल कर दिया। इस बीच निखत बानो से रिमांड कस्टडी में पुलिस ने लगातार तीन दिन तक लम्बी पूछताछ की है।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 20 Feb 2023 8:10 AM GMT (Updated on: 20 Feb 2023 8:48 AM GMT)
Chitrakoot News
X

निखत बानो अंसारी पुलिस की गाड़ी में बैठती हुई (फोटो: सोशल मीडिया)

Chitrakoot News: विधायक अब्बास अंसारी की पत्नी निखत बानो अंसारी को तीन दिन की रिमांड अवधि पूरी होने से करीब आधे घंटे पहले ही पुलिस ने जिला कारागार में दाखिल कर दिया। इस बीच निखत बानो से रिमांड कस्टडी में पुलिस ने लगातार तीन दिन तक लम्बी पूछताछ की है। मामले की जाँच कर रही एसआईटी ने पूछताछ में निखत से काफी जानकारी लेने के साथ ही काफी सबूत जुटाए हैं।

निखत बानो अंसारी को पिछले 10 फरवरी को जेल में छापेमारी के दौरान डीएम व एसपी ने जिला कारागार के भीतर बिना एंट्री पति से मुलाकात करने के मामले में गिरफ्तार किया था। उसके पास से दो मोबाइल फोन, विदेशी मुद्रा, ज्वेलरी व अन्य नकदी सामग्री बरामद हुई थी। निखत बानो अंसारी के पति विधायक अब्बास अंसारी अभी तक इसी जेल में बंद रहे हैं। निखत की गिरफ्तारी के बाद विधायक की जेल स्थानांतरण कर कासगंज भेजा गया। इधर पुलिस ने निखत बानो व उसके चालक नियाज को कोर्ट में पेश किया था। बीते 16 फरवरी को मामले की सुनवाई एंटी करप्शन कोर्ट लखनऊ में हुई थी।

निखत बानो से पुलिस ने की 3 दिन पूछताछ

जिसमें विवेचक सीओ सिटी हर्ष पांडेय ने दोनों की रिमांड के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी। कोर्ट ने निखत बानो को तीन व चालक नियाज को 5 दिन की रिमांड में पुलिस को सोपने के आदेश दिए थे। रिमांड कस्टडी का समय 17 फरवरी को सुबह 10 बजे से शुरू हुआ था। पुलिस ने 17 फरवरी को अपराह्न करीब 3:30 बजे दोनों को जिला कारागार से रिमांड कस्टडी में लिया था। दोनों को पुलिस ने पूछताछ के लिए पुलिस लाइन में कड़ी सुरक्षा के बीच रखा। निखत बानो अंसारी से पुलिस ने लगातार 3 दिन पूछताछ की है।

गाड़ी चालक से भी पूछताछ करते हुए निखत बानो का आमना सामना भी कराया है। बताते हैं कि पुलिस को काफी हद तक दोनों से अहम जानकारी मिली है। इस पूरे मामले की जांच कर रही एसआईटी ने मददगारों के भी नाम चिन्हित कर लिए है। निखत बानो की रिमांड अवधि सोमवार को सुबह 10 बजे पूरी होनी थी। इसके पहले ही सोमवार को सुबह करीब 8:30 बजे उनको कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस लाइन से शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां पर मेडिकल परीक्षण हुआ। इसके बाद करीब 9:30 बजे पुलिस ने निखत वानो को जिला कारागार में दाखिल कर दिया।

चालक नियाज से अभी दो दिन होगी पूछताछ

चालक नियाज की रिमांड अवधि अभी पूरी नहीं हुई है। उसे अभी दो दिन पुलिस रिमांड कस्टडी में लिए हुए हैं। बताते हैं कि नियाज को पुलिस लाइन परिसर में ही कड़ी सुरक्षा के बीच रखा गया है। जहां पर लगातार चौथे दिन एसआईटी की टीम पूछताछ में लगी है। नियाज का फोन बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है क्योंकि उसके फोन से एसआईटी को विधायक अब्बास अंसारी के गुर्गों के संबंध में काफी जानकारी और मिल सकती है।

सूत्रों की माने तो अभी तक निखत बानो व नियाज ने काफी कुछ राज उगल दिए हैं। फलस्वरूप पूछताछ के दौरान जिन मददगारो के नाम सामने आए हैं, उन पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया गया है। पुलिस चिन्हित मददगारो की तलाश में जुट गई है। उनके फोन का कॉल डिटेल निकालकर खंगाला जा रहा है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story