×

विधायक श्रीकांत शर्मा ने गर्भवती महिलाओं के लिए स्वास्थ्य विभाग को दी दो एंबुलेंस, बिना ऑक्सीजन सिलेंडर के ही कटवा रहे थे फीता

Mathura News: पूर्व ऊर्जा मंत्री और मथुरा (Mathura) से विधायक श्री कांत शर्मा ने शनिवार को विधायक निधि से स्वास्थ्य विभाग (health Department) को दो एंबुलेंस दी।

Nitin Gautam
Published on: 2 July 2022 12:51 PM GMT
X

Mathura News: पूर्व ऊर्जा मंत्री और मथुरा (Mathura) से विधायक श्री कांत शर्मा (MLA Shri Kant Sharma) ने शनिवार को विधायक निधि से स्वास्थ्य विभाग (health Department) को दो एंबुलेंस दी। गर्भवती महिलाओं को जल्द से जल्द स्वास्थ्य लाभ मिल सके इस उद्देश्य से दी गई एंबुलेंस का पूर्व ऊर्जा मंत्री ने शनिवार को लोकार्पण किया।

एंबुलेंस में ऑक्सीजन सिलेंडर न होने से नाराज दिखे पूर्व ऊर्जा मंत्री

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी किस तरह लोगों को सेवाएं देते होंगे इसका अंदाजा उस समय हुआ जब श्री कांत शर्मा शनिवार को जिला अस्पताल पहुंचे। यहां उनको अपनी विधायक निधि से लाई गई दो एंबुलेंस का लोकार्पण करना था। श्री कांत शर्मा ने जब अस्पताल के सीएमएस से जानकारी ली तो पता चला कि उनमें ऑक्सीजन सिलेंडर (oxygen cylinder) ही नहीं हैं। इसको लेकर विधायक श्री कांत शर्मा नाराज हो गए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से नाराजगी जाहिर करते हुए ऑक्सीजन सिलेंडर रखने के निर्देश दिए।

एंबुलेंस में ऑक्सीजन सिलेंडर रखने के बाद किया लोकार्पण

पूर्व मंत्री और विधायक श्री कांत शर्मा की नाराजगी से जिला अस्पताल में हड़कंप मच गया। आनन फानन में एंबुलेंस में ऑक्सीजन सिलेंडर और जरूरी उपकरण रखवाए गए। जिसके बाद पूर्व ऊर्जा मंत्री ने फीता काटकर एंबुलेंस का लोकार्पण किया। लोकार्पण के दौरान हालात यह रहे की जब विधायक ने फीता काट दिया उसी दौरान एंबुलेंस की चाबी गायब हो गई ।

काफ़ी खोज बीन के बाद चाबी आई लेकिन इस बीच स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही साफ उजागर दिखाई दी । इसे में सवाल खड़ा होता है की जब स्वास्थ्य मंत्री अस्पतालों के हालत बेहतर करने के लिए लगातार छापे मार रहे हैं उसके बाद भी हालत अपने आप में भगवान भरोसे हे ।

गर्भवती महिलाओं के लिए समर्पित की एंबुलेंस

पूर्व ऊर्जा मंत्री की विधायक निधि से दी गई एंबुलेंस का लाभ गर्भवती महिलाओं को मिलेगा। श्री कांत शर्मा ने बताया कि इन एंबुलेंस का लाभ उनके विधानसभा क्षेत्र के साथ साथ जनपद की गर्भवती माता बहनों को मिले यही प्रयास है।

जिला अस्पताल का किया निरीक्षण

एंबुलेंस का उद्घाटन करने के बाद पूर्व ऊर्जा मंत्री ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कुछ मरीजों ने स्वाथ्य सेवाओं में कमी होने की जानकारी दी। जिस पर पूर्व ऊर्जा मंत्री ने डीजी हेल्थ से फोन पर बात करते हुए व्यवस्थाओं में सुधार के निर्देश दिए। पूर्व ऊर्जा मंत्री श्री कांत शर्मा ने बताया कि उनको जानकारी मिली है कि अस्पताल से 9 डॉक्टर का ट्रांसफर हो गया है लेकिन उनके स्थान पर डॉक्टर नहीं आए इस कमी को जल्द पूरा किया जाएगा। सभी के सुझाव ले कर जनपद में स्वास्थ्य सुविधा कैसे बेहतर हों इस पर काम किया जाएगा।

सीएमएस बोलीं एंबुलेंस का मिलेगा लाभ

जिला महिला अस्पताल की मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ऋतु कात्यान (Chief Medical Superintendent Ritu Katyan) ने बताया कि दो एंबुलेंस से महिलाओं को अस्पताल लाने में काफी लाभ मिलेगा। अस्पताल में स्वास्थ्य सेवा लगातार बेहतर हो रही हैं और बेहतर कैसे हों इसके प्रयास किए जा रहे हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story