×

Mathura News: विधायक श्रीकान्त शर्मा बोले, मोदी सरकार में हुए विकास का सबसे ज्यादा लाभ यूपी को

Mathura News: विधायक श्रीकान्त शर्मा ने मथुरा में दीदी मां साध्वी ऋतम्भरा से मुलाकात की उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की विकास योजनाओं का सर्वाधिक लाभ उत्तर प्रदेश को मिला है।

Nitin Gautam
Published on: 13 Jun 2022 3:35 PM GMT
Mathura News: MLA Shrikant Sharma said - UP has the most benefit of development in eight years of Modi government
X

मथुरा: विधायक श्रीकान्त शर्मा ने दीदी मां साध्वी ऋतम्भरा से की मुलाकात

Mathura News: विधायक मथुरा-वृन्दावन पं. श्रीकान्त शर्मा (Pt. Shrikant Sharma) ने मोदी सरकार (Modi government) के आठ वर्ष पूर्ण होने पर मथुरा-वृन्दावन (Mathura-Vrindavan) में पूज्य संतों व साहित्यकारों से मिलकर उन्हें सरकार की देश व प्रदेश में उपलब्धियों की जानकारी दी व शहर के विकास से जुड़े उनके सुझाव सुने। इस क्रम में सोमवार को उन्होंने वृंदावन के वात्सल्य ग्राम में दीदी मां साध्वी ऋतम्भरा (Sadhvi Ritambhara) से मुलाकात की और मथुरा के धौलीप्याऊ क्षेत्र (Dhaulipayu area) में जनसंपर्क किया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार (Modi government) की विकास योजनाओं का सर्वाधिक लाभ उत्तर प्रदेश को मिला है।

इससे पहले उन्होंने ललित कुंज आश्रम में महामंडलेश्वर राधाप्रसाद देव जू महाराज, सुदामा कुटी आश्रम में नाभा पीठाधीश्वर, सुतीक्ष्ण दास जी महाराज, निकुंज वन आश्रम में संत विजय कौशल महाराज, जगद्गुरु बाबा बलराम दास देवाचार्य महाराज का आशीर्वाद प्राप्त किया एवं विकास कार्यों पर चर्चा की। मथुरा में ब्रजभाषा के साहित्यकार एवं शिक्षाविद मोहन स्वरूप भाटिया को भी देश, प्रदेश व ब्रज के विकास की योजनाओं से अवगत कराया।

अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर का निर्माण

उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक राष्ट्रवाद, राष्ट्र की सुरक्षा व गरीब कल्याण के जनसंघ से लेकर भाजपा तक के संकल्प प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पूरे हुए हैं। उन्होंने कहा कि अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर का निर्माण हो रहा है। अब तक सौभाग्य योजना से पूरे देश के करीब 3 करोड़ घरों का अंधेरा दूर हुआ है, इसमें प्रदेश के 1.42 करोड़ घरों को निःशुल्क बिजली कनेक्शन मिले हैं। उज्जवला योजना के तहत देश के नौ करोड़ से अधिक घरों को धुएं से मुक्ति मिली है। इसमें प्रदेश के 1.67 करोड़ घरों को निःशुल्क एलपीजी कनेक्शन मिले हैं।

उत्तर प्रदेश के 31 लाख से अधिक परिवार लाभान्वित

पीएम आवास योजना शहरी व ग्रामीण के तहत देश के सवा तीन करोड़ लोगों को सिर पर पक्की छत मिली है, इसमें प्रदेश के 42.5 लाख परिवार लाभान्वित हो चुके हैं। स्वच्छ भारत मिशन के तहत देश में 11.22 करोड़ शौचालयों का निर्माण हुआ है। प्रदेश के 2.61 करोड़ परिवारों को खुले में शौच से मुक्ति मिली है। देश में साढ़े 6 करोड़ से अधिक परिवारों को नये नल कनेक्शन मिले हैं। इनमें उत्तर प्रदेश के 31 लाख से अधिक परिवार लाभान्वित हुए हैं।

उत्तर प्रदेश 5 एक्सप्रेस वे के बाद पांच अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट वाला पहला राज्य बनने की ओर अग्रसर है। पीएम किसान निधि के तहत देश के करीब 11.35 करोड़ किसानों को 2 लाख करोड़ रुपये से अधिक मिले हैं इसमें प्रदेश के 2.55 करोड़ किसान लाभान्वित हुए हैं। प्रदेश के 45.44 लाख गन्ना किसानों को 01 लाख 72 हजार करोड़ का रिकॉर्ड भुगतान किया गया है।

इज ऑफ डूइंग बिज़नेस रैंकिंग में प्रदेश देश में दूसरे स्थान पर

प्रदेश में डिफेंस कॉरिडोर बनने के अलावा 3.80 लाख करोड़ की औद्योगिक परियोजनाओं पर काम चल रहा है। इज ऑफ डूइंग बिज़नेस रैंकिंग में प्रदेश देश में दूसरे स्थान पर है। युवाओं को 5 साल में साढ़े 4 लाख सरकारी नौकरियां, 60 लाख स्वरोजगार व 1.61 करोड़ नौकरियां निजी क्षेत्र में दी गई हैं।

मथुरा-वृंदावन को भी पवित्र तीर्थ स्थल का दर्जा, गंगाजल, नगर निगम, ब्रज तीर्थ विकास परिषद के बाद अब सूरदास ब्रजभाषा अकादमी का उपहार मिला है। पीएम मोदी के नेतृत्व में देशभर में चल रही विकास योजनाओं में उत्तर प्रदेश करीब चार दर्जन योजनाओं में अव्वल है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story