×

Ramcharitmanas Controvercy: पापा के बयान से बेटी ने किया किनारा, संघमित्रा मौर्या बोलीं – भाजपा से ही लडूंगी चुनाव!

Ramcharitmanas Controvercy: एक तरफ जहां स्वामी प्रसाद मौर्या के बयान पर देश भर में राजनीतिक रोटियां सेकी जा रही हैं, वहीं इस विवाद से उनकी बेटी ने पल्ला झाड़ लिया है। पिछले लोकसभा चुनावों में संघमित्रा मौर्य धर्मेंद्र यादव को हराकर बदायूं से भाजपा के टिकट पर जीती थीं।

Network
Newstrack Network
Published on: 4 Feb 2023 9:38 AM GMT (Updated on: 4 Feb 2023 9:52 AM GMT)
Ramcharitmanas Controvercy
X

पिता स्वामी प्रसाद मौर्या के साथ संघमित्रा मौर्या (फोटों: सोशल मीडिया)

)

Ramcharitmanas Controvercy: एक तरफ जहां स्वामी प्रसाद मौर्या के बयान पर देश भर में राजनीतिक रोटियां सेकी जा रही हैं, वहीं इस विवाद से उनकी बेटी ने ही पल्ला झाड़ लिया है।सूत्रों के मुताबिक संघमित्रा मौर्या ने एक बयान में कहा है कि 'उनका इससे कोई लेना-देना नहीं है।' गौरतलब है कि संघमित्रा मौर्या बदायूं से बीजेपी की सांसद हैं। पिछले लोकसभा चुनावों में संघमित्रा मौर्य सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव को हराकर भाजपा के टिकट पर जीती थीं।

दोबारा भाजपा के टिकट पर लड़ने की तैयारी

सूत्र बताते हैं कि अपने पिता स्वामी प्रसाद मौर्या के रामचरितमानस के बयान पर उन्होंने कहा कि सारी बातें साफ़ हो चुकी हैं। अब इस विवाद को खत्म होना चाहिए। मेरा इससे कोई लेना देना नहीं है, मैं अगला लोकसभा चुनाव दोबारा भाजपा के टिकट पर बदायूं से ही लड़ने की तैयारी में जुटी हूं। संघमित्रा मौर्या ने कहा कि वो अपनी लोकसभा क्षेत्र में लगातार काम पर ध्यान दे रही हैं और इस मुद्दे पर आगे बात नहीं करना चाहती हैं।

बीजेपी विधायक ने की अखिलेश और स्वामी प्रसाद को फांसी देने की मांग

रामचरितमानस विवाद से गुस्साए गाज़ियाबाद के लोनी से बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के नेता हिंदू संस्कृति को बदनाम कर रहे हैं। इनमें दूसरे धार्मिक ग्रंथों पर कुछ बोलने का साहस नहीं है। अखिलेश और स्वामी प्रसाद जैसे लोगों पर मुकदमा चलना चाहिए और ऐसे लोगों को फांसी की सजा मिलनी चाहिए।

'रेप को कहते थे गलती हो जाती है'

विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने सपा पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी के नेता रेप पर कहते थे कि लड़कों से गलती हो जाती है। जनता ने चुनाव में इन्हें साफ कर दिया। इन्होंने हिंदू समाज को कमजोर समझ लिया है। गौरतलब है कि इससे पहले नंदकिशोर गुर्जर सुप्रीम कोर्ट के सीजेआई को पत्र लिख चुके हैं, जिसमें रामचरितमानस पर विवादित टिप्पणी करने पर स्वामी प्रसाद मौर्य, बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर और अन्य को फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाकर फांसी देने की मांग की गई है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story