सीएम योगी से मिले MLA योगेश वर्मा, बीजेपी से चारों आरोपी निष्कासित, एफआईआर होगी दर्ज

MLA Yogesh Verma Case : भारतीय जनता पार्टी ने लखीमपुर खीरी से सदर विधायक योगेश वर्मा के साथ मारपीट और अभद्रता मामले में बड़ी कार्रवाई की है।

Network
Newstrack Network
Published on: 14 Oct 2024 3:08 PM GMT (Updated on: 14 Oct 2024 4:32 PM GMT)
सीएम योगी से मिले MLA योगेश वर्मा, बीजेपी से चारों आरोपी निष्कासित, एफआईआर होगी दर्ज
X

MLA Yogesh Verma Case : भारतीय जनता पार्टी ने लखीमपुर खीरी से सदर विधायक योगेश वर्मा के साथ मारपीट और अभद्रता मामले में बड़ी कार्रवाई की है। बीजेपी ने खीरी बार के अध्यक्ष अवधेश सिंह, उनकी पत्नी पुष्पा सिंह, जिला उपाध्यक्ष अनिल यादव और पूर्व जिला संयोजक ज्योति शुक्ला को निष्कासित कर दिया है। पार्टी ने यह कार्रवाई कारण बताओ नोटिस का संतोषजनक जवाब न मिलने के बाद की है। इससे पहले एमएलए योगेश वर्मा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। इस दौरान सीएम ने उन्हें कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

लखीमपुर खीरी से सदर विधायक योगेश वर्मा ने सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की है। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि मुख्यमंत्री को पूरी घटना से अवगत कराया है। उन्होंने कहा कि सीएम ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। इसके साथ ही पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने मेरी सुरक्षा बढ़ाने का भी निर्देश दिया है। उन्होंने बताया कि उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना से भी मुलाकात की है। इस दौरान उनके साथ 37 विधायक भी थे। विधानसभा अध्यक्ष ने उन्हें सीएम योगी और प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी से मुलाकात करके अपनी बात रखने की सलाह दी थी।

वही, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला ने अवधेश सिंह सहित चारों आरोपियों को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। उन्होंने पत्र में लिखा, 10 अक्टूबर के क्रम में उपरोक्त सभी का स्पष्टीकरण प्राप्त हुआ। 09 अक्टूबर को जिला अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक के चुनाव नामांकन प्रक्रिया में आप लोगों द्वारा सदर विधायक योगेश वर्मा व अन्य के साथ अभद्र व्यवहार किया गया। आपके द्वारा किया गया कृत्य घोर अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है। सम्यक विचारोपरान्त प्रदेश अध्यक्ष के निर्देशानुसार पुष्पा सिंह, अवधेश सिंह, अनिल यादव और ज्योति शुक्ला को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निष्कासित किया जाता है।

बता दें कि बार एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष अवधेश सिंह ने पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में विधायक योगेश वर्मा के थप्पड़ मार दिया था। यही नहीं, उनके समर्थकों ने उन्हें जमीन पर गिरा दिया और अभद्रता की थी। इस मामले का वीडियो वायरल होने के बाद कुर्मी समाज में काफी आक्रोश देखा जा रहा है। विधायक योगेश वर्मा के समर्थन में समाज से जुड़े कई संगठन उतर आए और जिला मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस - प्रशासन से कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद प्रदर्शन को समाप्त कर दिया गया था।

क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि अर्बन कोऑपरेटिव बैंक के चुनाव को लेकर निवर्तमान चेयरमैन पुष्पा सिंह और पूर्व चेयरमैन मनोज अग्रवाल मैदान में है। एमएलए योगेश वर्मा का आरोप है कि मनोज अग्रवाल गुट के प्रत्याशी राजू अग्रवाल का पर्चा वकीलों ने फाड़ दिया था। इसके बाद विधायक मौके पर पहुंच गए। वहीं, विधायक को देख पुष्पा सिंह के पति बार एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष अवधेश सिंह भड़क गए और उन्होंने योगेश वर्मा के थप्पड़ मार दिया था। हालांकि इस मामले के बाद चुनाव को टाल दिया गया है।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story