×

MLC Deepak Singh: कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह महंगाई से परेशान, विधायक निवास में चूल्हे की मांग

MLC Deepak Singh: देश में बढ़ती महंगाई से परेशान होकर यूपी कांग्रेस के एमएलसी दीपक सिंह ने इस संबंध में बहुखंडी मंत्री को एक पत्र लिखा है और विधायक निवास में लकड़ी पर खाना बनाने की अनुमति मांगी।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 8 Sep 2021 8:11 AM GMT (Updated on: 8 Sep 2021 8:14 AM GMT)
Congress MLC Deepak Singh
X

दीपक सिंह (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

MLC Deepak Singh: पेट्रोल-डीजल के भाव (Petrol-Diesel Ke Bhav) और रसोई गैस की कीमतों (Rasoi Gas ki Kimat) से हर कोई परेशान है। जनता के साथ नेता भी अब रसोई गैस सिलेंडर की जगह लकड़ी पर खाना बनाना चाहते हैं। यूपी कांग्रेस के विधान परिषद सदस्य दीपक सिंह (UP Congress Vidhan Parishad Sadsya Deepak Singh) ने इस संबंध में एक पत्र लिखा है।

दीपक सिंह ने विधायक निवास के व्यवस्था अधिकारी को पत्र लिखकर विधायक निवास में गैस की जगह लकड़ी पर खाना बनाने की अनुमति मांगी है। दीपक सिंह ने इसके जरिए बढ़ती महंगाई को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश की है।

एमएलसी दीपक सिंह का पत्र

एमएलसी दीपक सिंह (MLC Deepak Singh) ने डाली बाग स्थित अपने बहुखंडी मंत्री आवास के व्यवस्था अधिकारी को लिखे पत्र में कहा है कि कृपया मुझे आवंटित कच्छ 401-B ब्लॉक सहित सभी तीनों ब्लाकों में लकड़ी और कोयले से खाना बनाने की व्यवस्था करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत से काफी सस्ती जलोनी वाली लकड़ी और कोयला है। 500 रुपये में महीने भर यह चल जाएगा और 975 रुपये का गैस सिलेंडर महीने में दो बार बदल वाना पड़ता है।

दीपक सिंह ने अपने पत्र में लिखा है कि इस भवन के ए, बी, सी ब्लॉक में निवास कर रहे अधिकांश विधायक यही चाहते हैं क्योंकि साल 2024 के पहले महंगे सिलेंडर से निजात की कोई संभावना नहीं है इसलिए इस संदर्भ में तत्काल आवश्यक कार्यवाही करने की कष्ट करें.

हर महीने बढ़ती है रसोई गैस की कीमत

तेल कंपनियां हर महीने एलपीजी सिलिंडर के दामों (LPG Cylinder Ke Dam) की समीक्षा करती हैं। हर राज्य में टैक्स अलग-अलग होता है और इसके हिसाब से एलपीजी के दामों में अंतर होता है। लखनऊ की बात करें तो 14.2 किलोग्राम वाले घरेलू गैस सिलेंडर पर 25 रुपए और कमर्शियल पर 75 रुपए की बढ़ोतरी की गई है। घरेलू गैस सिलेंडर अब 922.20 रुपए में मिलेगा। बीते 15 दिन में घरेलू गैस के दाम 50 रुपए तक बढ़ गए हैं। 13 अगस्त तक 14.2 किलोग्राम वाला सिलेंडर 872.50 रुपए में मिल रहा था। इसका असर घर के किचन पर भी पड़ेगा। रेस्टोरेंट या होटलों में खाना महंगा हो सकता है।

वहीं, 1722.50 में मिलने वाला कमर्शियल सिलेंडर अब 1797.50 रुपए पर पहुंच गया है। एक अगस्त से अब तक कमर्शियल सिलेंडर भी 150 रुपए महंगा हुआ है। कारोबारियों का कहना है कि पहले से ही मंदी की मार झेल रहे लोगों के लिए यह कष्ट देने वाला फैसला है। लखनऊ होटल असोसिएशन के उपाध्यक्ष राकेश छाबड़ा पम्मी का कहना है कि महंगाई (Mahangai) का असर पड़ेगा। खाना महंगा होगा। पहले ही कस्टमर बहुत कम हैं।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story