Pushpraj Jain Property: सपा के 'कुबेर' MLC पुष्पराज जैन हैं बेशुमार संपत्ति के मालिक, 12 देशों में फैला इत्र कारोबार

MLC Pushpraj Jain IT Raid: सपा एमएलसी और इत्र कारोबारी पुष्पराज जैन उर्फ पम्मी जैन के ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग ने छापा मारा है। आईटी की टीम सुबह से ही पंपी के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

Network
Newstrack Network / Shreya
Published on: 31 Dec 2021 7:37 AM GMT (Updated on: 31 Dec 2021 8:15 AM GMT)
Pushpraj Jain Property: सपा के कुबेर MLC पुष्पराज जैन हैं बेशुमार संपत्ति के मालिक, 12 देशों में फैला इत्र कारोबार
X

(फोटो साभार- ट्विटर) 

MLC Pushpraj Jain IT Raid: समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) और इत्र कारोबारी पुष्पराज जैन उर्फ पम्मी जैन (Pampi Jain) के ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग (Income Tax Department) ने छापा मारा है। आईटी की टीम सुबह से ही पंपी के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। आयकर की यह छापेमारी कन्नौज, कानपुर, हाथरस, नोएडा, मुंबई और गुजरात में जारी है। इसके साथ ही अधिकारियों ने मुंबई स्थित पुष्पराज जैन (Pushpraj Jain) की कम्पनी प्रगति एरोमा के रिजनल दफ्तर में भी रेड मारी है।

पुष्पराज की संपत्ति (Pushpraj Jain Ki Sampati)

पुष्पराज जैन प्रगति एरोमा ऑयल डिस्टिलर्स पी लिमिटेड के निदेशकों में से एक हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि इत्र कारोबारी पुष्पराज जैन के पास भी 'धनकुबेर' पीयूष जैन (Piyush Jain) की ही तरह काफी ज्यादा संपत्ति है। सपा एमएलसी पुष्पराज जैन के चार भाई हैं और सभी इत्र कारोबार से जुड़े हुए हैं। पंपी करीब 18 फर्मों या कंपनियों से जुड़े हुए हैं। इसके अलावा यह 12 और कंपनियों के निदेशक व 5 कंपनियों में पार्टनर भी रह चुके हैं। जानकारी के मुताबिक समाजवादी पार्टी के एमएलसी पुष्पराज जैन का 12 देशों में इत्र का कारोबार होता है। आयकर विभाग को इस बड़े कारोबार की जानकारी मुम्बई से मिली जिसके बाद अधिकारी सक्रिय हुए।

पीयूष जैन के ठिकानों पर भी हुई थी छापेमारी

याद हो कि इससे पहले कन्नौज के ही रहने वाले इत्र कारोबारी पीयूष जैन के ठिकानों पर आयकर का छापा पड़ा था। इस दौरान पीयूष जैन के पास से करीब 197 करोड़ रुपये कैश और 23 किलो सोना बरामद किया गया था। पंपी के ठिकानों पर रेड पड़ने के बाद पीयूष जैन और पुष्पराज जैन के बीच कनेक्शन की भी खबरें हैं। हालांकि पंपी ने इस बात से इंकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि पीयूष जैन का मुझसे कोई लेना देना नहीं है। बस हमारा सरनेम मिलता है। पुष्पराज ने यह भी बताया था कि सपा के लिए मैंने ही इत्र लॉन्च किया था।

आपको बता दें कि ना केवल पुष्पराज बल्कि पीयूष जैन का भी समाजवादी पार्टी से कनेक्शन जोड़ा गया था। बीजेपी ने पीयूष जैन का सपा से कनेक्शन होने की बात कही थी, जिसका पलटवार करते हुए समाजवादी पार्टी ने कहा था कि बीजेपी ने पंपी जैन के चक्कर में अपने ही आदमी पर रेड डलवा दी। अब पुष्पराज के ठिकानों पर छापेमारी के बीच आज समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव कन्नौज में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं।

अखिलेश की प्रेस कांफेन्स के पहले हुई छापेमारी

बता दें कि पुष्पराज जैन उर्फ पंपी जैन अखिलेश यादव के करीबियों में शामिल हैं। संयोग से आज अखिलेश यादव कन्नौज के अपने दौरे पर हैं। वह पूर्व में यहां से सांसद रह चुके हैं। अखिलेश यादव की की पत्नी डिम्पल यादव भी यहां से सांसद रह चुकी हैं। दिलचस्प यह है कि आज दोपहर अखिलेश यादव का पुष्पराज जैन के घर जाने का कार्यक्रम था और यहीं पर अखिलेश को प्रेस कांफेन्स भी करनी थी।

आज सुबह सात बजे से छापेमारी की कार्यवाही चल रही है। बताया जा रहा है कि सपा एमएलसी पुष्पराज जैन के कन्नौज के अलावा अन्य ठिकानों नोएडा कानपुर हाथरस और मुम्बई में भी छापे की कार्रवाई की गयी है। यह भी दावा किया जा रहा है कि लगभग 50 ठिकानों पर एक साथ आयकर विभाग की छापेमारी की जा रही है। इसके अलावा कन्नौज एक और इत्र कारोबारी मोहम्मद याकूब के यहां भी छापेमारी की गयी है। हाथरस की एक फैक्ट्री में भी आयकर विभाग ने छापेमारी की है जो पुष्पराज जैन की बताई जा रही है। फैक्ट्री के अंदर बाहर किसी को नहीं जाने दिया जा रहा है। छापेमारी के बाद पूरे जिले मे हड़कम्प मचा हुआ है।

सपा ने किया बीजेपी पर हमला

समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर कहा है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के कन्नौज में प्रेस वार्ता की घोषणा करते ही भाजपा सरकार ने एमएलसी पम्मी जैन के यहां छापेमारी शुरू कर दी। इससे भाजपा का डर और बौखलाहट साफ है। अखिलेश यादव ने नौ नवम्बर को ही समाजवादी इत्र लांच किया था।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story