×

केंद्र ने दुर्गाशंकर मिश्र के मुख्य सचिव होने का नोटिफिकेशन किया जारी, निर्वाचन आयोग की बैठक में होंगे शामिल

Chunav Aayog Ki Baithak: उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा लखनऊ में अनौपचारिक तौर पर कार्यभार ग्रहण करने के साथ ही निर्वाचन आयोग की बैठक में हिस्सा लेने जा रहे हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 30 Dec 2021 5:19 AM GMT (Updated on: 30 Dec 2021 5:23 AM GMT)
केंद्र ने दुर्गाशंकर मिश्र के मुख्य सचिव होने का नोटिफिकेशन किया जारी, निर्वाचन आयोग की बैठक में होंगे शामिल
X

दुर्गाशंकर मिश्र (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Chunav Aayog Ki Baithak: उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा (Durga Shanker Mishra) आज राजधानी लखनऊ (Lucknow) पहुंच गए हैं। उन्होंने यहां पर अनौपचारिक तौर पर कार्यभार ग्रहण करने के साथ ही निर्वाचन आयोग की बैठक (Election Commission Meeting) में हिस्सा लेने जा रहे हैं। दुर्गा शंकर मिश्रा की तैनाती का नोटिफिकेशन केंद्र सरकार (Modi Government) ने जारी कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि निर्वाचन आयोग (Election Commission) इन दोनों यूपी के दौरे पर (Chunav Aayog Ka UP Daura) हैं और आज उसकी प्रदेश के मुख्य सचिव और डीजीपी के साथ अंतिम बैठक होनी है। इस बैठक में नवनियुक्त मुख्य सचिव (UP New Chief Secretary) दुर्गाशंकर मिश्र (Durga Shanker Mishra) के भी शामिल होने की संभावना है।

सरकार द्वारा जारी किया गया नोटिफिकेशन (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

बुधवार रात दुर्गा मिश्रा को नियुक्त किया गया नया मुख्य सचिव

गौरतलब है कि कल रात ही केंद्र सरकार ने दुर्गा शंकर मिश्रा (Durga Shanker Mishra) को प्रदेश का नया मुख्य सचिव (UP Ka Naya Mukhaya Sachiv) बनाया है । 2984 बैच के आईएएस अधिकारी मिश्र 31 दिसंबर को रिटायर हो रहे थे। पर उनकी कार्यकुशलता को देखते हुए केंद्र की मोदी सरकार ने उन्हें एक साल का एक्सटेंशन दिया है।

वहीं दूसरी तरफ मुख्य चुनाव आयुक्त (Chief Election Commissioner) सुशील चंद्र (Sushil Chandra) यूपी में स्थितियों का जायजा लेने के लिए लखनऊ में मौजूद हैं । वह यहां तीन दिन समीक्षा करने के बाद आज मीडिया को प्रदेश के चुनाव योग्य हालात के बारे में जानकारी देंगे । मिश्र शहरी आवास मंत्रालय के साथ ही इस समय दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन का काम भी देख रहे हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story