वाराणसी में देर रात से ही शुरू हो गया मोदी का बर्थडे सेलिब्रेशन, मंदिरों में विशेष पूजा

Manali Rastogi
Published on: 17 Sep 2018 4:59 AM GMT
वाराणसी में देर रात से ही शुरू हो गया मोदी का बर्थडे सेलिब्रेशन, मंदिरों में विशेष पूजा
X

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 68 वां जन्मदिन पर उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में उत्सव सा माहौल है। सालगिरह की सुबह, मंदिरों में पूजन अर्चन के साथ शुरू हुई। शहर के अलग-अलग 68 मंदिरों में मोदी के लिए विशेष प्रार्थना की गई। कई जगहों पर रुद्राभिषेक और हवन-पूजन का पाठ कर समर्थकों ने मोदी के दीर्घायु की कामना की।

यह भी पढ़ें: भोपाल: मोदी के बर्थडे पर रोड शो करेंगे राहुल, आज जारी होगा वचन पत्र

राजेंद्र प्रसाद घाट पर राज्यमंत्री नीलकंठ तिवारी की अगुवाई में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने रुद्राभिषेक किया। तो वहीं शिवपुर इलाके में 68 नारियल फोड़कर मोदी का जन्मदिन मनाया गया।

देर रात से शुरू हो गया बर्थडे सेलीब्रेशन

मोदी का बर्थडे सेलीब्रेशन हालांकि देर रात से ही शुरू हो गया। रात बारह बजते ही शहर के कई इलाकों में लोगों ने केक काटा और जश्न मनाया। पांडेयपुर स्थित दलित बस्ती में लोगों ने प्रधानमंत्री के जन्मदिन को अपने अंदाज में मनाया। इस मौके पर लोगों ने केक काटकर तथा बच्‍चों ने हैप्‍पी बर्थडे टू यू गीत गाकर अपने सांसद को जन्‍मदि‍न की बधाइयां दीं।

वहीं मुस्लिम महिलाओं ने एक दिन पहले यानि 16 सितंबर को ही केक काटकर जश्न मनाया। सोमवार को पाणिनी कन्या महाविद्यालय में वेदपाठी कन्याओं ने वेद की ऋचाओं के साथ मोदी का जन्मदिन मनाया। सनातनी परंपरा के अनुसार इस दौरान खासतौर से 68 कुंडीय यज्ञ में हवन किया गया।

बधाई देने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ भी पहुंच रहे हैं वाराणसी

पीएम को बधाई देने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ भी कुछ देर में वाराणसी पहुंच रहे हैं। मोदी के आगमन से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ पांच हजार स्कूली बच्चों के साथ हरसेवानंद पब्लिक स्कूल में मोदी की जिंदगी पर आधारित फिल्म को देखेंगे। इसके बाद रविंद्रपुरी स्थित आंबेडकर प्रतिमा पर माल्यापर्ण करेंगे।

शाम को वाराणसी पहुंचेंगे मोदी

अपने जन्मदिन पर मोदी वाराणसी पहुंच रहे हैं। मोदी शाम तकरीबन चार बजकर पचास मिनट पर विशेष विमान से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके बाद हेलीकॉप्टर से डीरेका स्थित गेस्ट हाउस जाएंगे। वहां से सड़क मार्ग द्वारा नरउर गांव पहुंचेंगे। इस दौरान वह प्राथमिक विद्यालय में बच्चों के साथ संवाद करेंगे। रात तकरीबन सात बजे मोदी डीरेका गेस्ट हाउस में कूड़ा बिनने वाले बच्चों के साथ केक काटेंगे और अपने बचपन पर आधारित फिल्म को भी देखेंगे।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story