Lucknow News: मोहनलालगंज में अधिवक्ताओं के प्रदर्शन के बाद दर्ज हुई रिपोर्ट, ये था मामला

Lucknow News: पुलिसकर्मियों ने सड़क हादसे के बाद अधिवक्ताओं की पिटाई कर दी थी। अधिवक्ताओं ने सीजेएम कोर्ट में इंस्पेक्टर समेत पांच पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए अर्जी भी दी थी।

Sunil Mishraa
Published on: 11 Jan 2023 7:24 AM GMT
Lucknow News
X

Lucknow News (Newstrack)

Lucknow News: लखनऊ के मोहनलालगंज कोतवाली में दरोगा राजकुमार और विजय कुमार सरोज के खिलाफ मोहनलालगंज पुलिस ने गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। आरोप के मुताबिक दोनों ही पुलिसकर्मियों ने सड़क हादसे के बाद अधिवक्ताओं की पिटाई कर दी थी। अधिवक्ताओं ने सीजेएम कोर्ट में इंस्पेक्टर समेत पांच पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए अर्जी भी दी थी। हालांकि इससे पहले पुलिस ने दोनों अधिवक्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

ये था मामला

दरअसल, मामला लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट के मोहनलालगंज कोतवाली क्षेत्र के कस्बे में हुए बीते 30 दिसंबर को एक सड़क हादसे से जुड़ा हुआ है। अधिवक्ता अश्वनी सिंह और अरुण ओझा रायबरेली की ओर से लखनऊ की तरफ जा रहे थे। इसी दौरान कस्बे में अधिवक्ताओं की कार स्वास्थ्य कर्मियों की बाइक से टकरा गई। जिसके बाद मौके पर मौजूद पब्लिक ने अधिवक्ताओं की पिटाई कर दी। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हुआ था।

मौके पर पहुंची पुलिस ने अधिवक्ताओं को हिरासत में ले लिया। जिसके बाद पुलिस कर्मियों से भी अधिवक्ताओं ने अभद्रता की। पुलिस के मुताबिक अधिवक्ता शराब के नशे में गाड़ी चला रहे थे। पीड़ित स्वास्थ कर्मी ने दोनों ही अधिवक्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

अधिवक्ताओं ने किया था नेशनल हाईवे जाम

31 दिसंबर की सुबह मामले की जानकारी मोहनलालगंज बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं को हुई। मोहनलालगंज बार एसोसिएशन के पदाधिकारी भारी संख्या में मोहनलालगंज कोतवाली पहुंचे और अधिवक्ताओं को छोड़ने का दबाव बनाने लगे। पुलिस ने इनकार किया तो अधिवक्ता कोतवाली के बाहर नेशनल हाईवे पर बैठ गए।नेशनल हाईवे तकरीबन 9 घंटे तक शाम रहा। पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने से नाराज अधिवक्ता ने पुलिस पर मारपीट करने का आरोप लगाया और पुलिस के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की जिद पर अड़ गए।

नेशनल हाईवे जाम करने के आरोप में पुलिस ने देर रात 300 अज्ञात अधिवक्ताओं के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज किए जाने से अधिवक्ता आक्रोशित हो गए। अधिवक्ताओं ने बीते शनिवार को मोहनलालगंज बार भवन में बैठक कर 3 दिनों तक कार्य बहिष्कार किए जाने का ऐलान किया था। बुधवार को अधिवक्ता स्वास्थ्य भवन चौराहे पर पुलिस प्रशासन का पुतला फूंकेंगे।

अधिवक्ताओं के खिलाफ दर्ज मुकदमे का मामला हाईकोर्ट में विचाराधीन है। जिसमें सुनवाई की अगली तारीख 17 जनवरी नियत की गई है। अधिवक्ताओं ने इंस्पेक्टर मोहनलालगंज कुलदीप दुबे समेत पांच पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए सीजेएम कोर्ट में अर्जी दी। सीजेएम कोर्ट ने 16 की रिपोर्ट मोहनलालगंज कोतवाली से तालाब की। लेकिन बीती देर रात मोहनलालगंज पुलिस ने अधिवक्ताओं की तहरीर पर दरोगा राजकुमार और विजय कुमार सरोज के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story