Hapur News: महिला सशक्तिकरण के दावे हुए हवा हवाई, छेड़खानी करने वाले आरोपी को पुलिस ने बिन कार्यवाही के छोड़ा

Hapur News: महिला द्वारा 9 मार्च को अपने साथ छेड़खानी किए जाने की तहरीर सिंभावली थाने पर दी थी।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 10 March 2023 10:08 AM GMT
molestation victim Target on Hapur Police
X

molestation victim Target on Hapur Police

Hapur News: प्रदेश में दोबारा योगी सरकार बनने के बाद सरकार द्वारा महिला सुरक्षा के किए जा रहे दावे मात्र दिखावा साबित हो रहे हैं। प्रत्येक थानों पर महिला हेल्प डेस्क कायम किया गया है। महिला सुरक्षा के नाम पर मिशन शक्ति अभियान भी चलाया जा रहा है। यही नहीं हापुड जनपद के पुलिस अधीक्षक ने सभी थानों पर तैनात महिला आरक्षियों को महिलाओं से संबंधित अपराधों में सजगता बरतने व त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया हुआ है।

सरकार के आदेश को हापुड पुलिस लगा रही पलीता

किंतु आला अधिकारियों के इतनी सजगता के बाद व सरकार के स्पष्ट दिशा निर्देशों के बाद भी सिंभावली थाने की पुलिस पर महिला अपराधों के प्रति कोई प्रभाव पड़ता हुआ दिखाई नहीं पड़ रहा है।पीड़िता की शिकायत पर आरोपी को पकड़कर पुलिस ने कुछ घटों बाद बिन कार्यवाही के छोड़ा.

जाने क्या है पूरा मामला?

ताजा मामला सिंभावली थाना क्षेत्र के एक गांव का है, जहां की महिला द्वारा 9 मार्च को अपने साथ छेड़खानी किए जाने की तहरीर सिंभावली थाने पर दी थी। जिसमे आरोपी संजय पुत्र रामफल व अन्य आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की थी, पीड़ित महिला ने पुलिसकर्मियों पर गंभीर आरोप लगाते हुए बताया कि पुलिस ने तहरीर लेते हुए कार्रवाई करने की बात भी कही थी, लेकिन कुछ देर बाद कोई भी कार्यवाही बिना आरोपी को थाने से छोड़ दिया गया था।दिन बीतने के बाद भी पुलिस द्वारा इस प्रकरण में कोई एफआईआर पंजीकृत नहीं की गई।

पीड़ित महिला ने बताया कि उसकी शिकायत पर अभियुक्त को पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं की गई । थक हार कर महिला ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाते हुए प्रकरण में मुकदमा दर्ज करवाने की शिकायत की है। लेकिन विचारणीय प्रश्न यह है कि जब छेड़खानी जैसे गंभीर मुकदमों में ही पुलिस मैनेजमेंट का फार्मूला अपना रही है, तो महिलाओं को न्याय कैसे मिलेगा और सरकार के महिला सशक्तिकरण व मिशन शक्ति अभियान को कैसे कामयाबी मिल सकेगी।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story