कान्हा की नगरी में कौमी एकता की मिसाल, मंदिर के लिए दान हुई सहयोग राशि

ईदगाह ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रो. जेड़ हसन ने कहा कि श्रीराम सबके हैं हमें उनके आदर्शों से सीख लेनी चाहिए। राजनैताओं को देश में रामराज्य लान का सतत प्रयास करना चाहिए, जिससे हम सबके बीच में से नफरत मिटे और भाई चारा बढ़े।

Roshni Khan
Published on: 2 Feb 2021 6:54 AM GMT
कान्हा की नगरी में कौमी एकता की मिसाल, मंदिर के लिए दान हुई सहयोग राशि
X
कान्हा की नगरी में कौमी एकता की मिसाल, मंदिर के लिए दान हुई सहयोग राशि (PC: social media)

मथुरा: अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि दिव्य- भव्य मंदिर निर्माण के लिए आज मथुरा में योगीराज श्रीकृष्ण की जन्मभूमि से सामाजिक सद्भाव का संदेश प्रभावित हुआ। जब हिन्दू मुस्लिम सिख ईसाई सभी धर्म स्थलों के प्रमुख पदाधिकारियों ने एक साथ श्रीरामजन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए ब्रज प्रेस क्लब अध्यक्ष कमलकान्त उपमन्यु के निवास पर अपनी-अपनी धनराशि का समर्पण किया। ईदगाह ट्रस्ट अध्यक्ष एवं गुरुद्वारा एवं श्रीकृष्ण जन्मस्थान ने भी राममंदिर के लिए दी सहयोग राशि।

ये भी पढ़ें:किसान आंदोलन: सड़क खोदकर लगाईं कीलें, गाजीपुर बॉर्डर बंद, बुलाई गई आर्मी क्रेन

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान मथुरा के तत्वावधान में राम मंदिर के लिए निधि समर्पण का अभियान जारी है। अभियान के अंतर्गत स्पेशल डीजीपी पास्को अलका उपमन्यु के छावनी परिषद क्षेत्र स्थित उनके आवास हनुमान नगर पर सभी धर्मों के प्रमुख लोगों ने राष्ट्रीय स्वयं संघ एवं विश्व हिन्दू परिषद के पदाधिकारियों को एक साथ राममंदिर निर्माण के लिए धनराशि समर्पण की, शाही मस्जिद ईदगाह ट्रस्ट कमेटी के अध्यक्ष प्रो. जेड़ हसन, मथुरा गुरुद्वारा के अध्यक्ष मलिक अरोड़ा, ब्राह्मण समाज अध्यक्ष राजू पंडित, ईसाई समाज के ए.के. मसीह, सिंधी वैलफेयर फाउन्डेशन की एडवोकेट अनीता चावला एवं पत्रकार परवेज अहमद द्वारा राम मंदिर के लिए धनराशि समर्पित की गई।

ईदगाह ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रो. जेड़ हसन ने कहा कि श्रीराम सबके हैं हमें उनके आदर्शों से सीख लेनी चाहिए। राजनैताओं को देश में रामराज्य लान का सतत प्रयास करना चाहिए, जिससे हम सबके बीच में से नफरत मिटे और भाई चारा बढ़े। जिससे विश्व में हमारा देश एकता की मिसाल व विश्व गुरू बने।

हिन्दूवादी नेता गोपेश्वर नाथ चतुर्वेदी ने कहा

हिन्दूवादी नेता गोपेश्वर नाथ चतुर्वेदी ने कहा कि यह सौभाग्य का विषय है कि आज यहां सभी धर्मों के लोग एक मंच पर आए और श्रीराम मंदिर के लिए दिल खोलकर समर्पण किया। इससे सर्व समाज के समाने सामाजिक सद्भाव का संदेश इस कान्हा की नगरी से जाएगा। गुरुद्वारा कमेटी के अध्यक्ष मलिक अरोड़ा ने राम राष्ट्र के आदर्श हैं हमें उनके आदर्शों पर चलकर राष्ट्र को मजबूत करना चाहिए।

सभी धर्मों के प्रमुख लोगों ने मंदिर के लिए जो धनराशि समर्पित की है

विभाग प्रचारक गोविन्दजी ने कहा कि सभी धर्मों के प्रमुख लोगों ने मंदिर के लिए जो धनराशि समर्पित की है इसने ब्रजभूमि से बड़ा संदेश दिया है। यह राम मंदिर भारत की शक्ति एकता और खण्डता का प्रतीक है।

ये भी पढ़ें:दारोगा बना श्रवण कुमारः यूपी का वर्दीवाला बेटा, बुजुर्ग पिता के लिए उठाया ये कदम

इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के महानगर प्रचारक मयंक साधू, डा. कमल कौशिक, मदन मोहन श्रीवास्तव पार्षद, भाजपा नेता ठा. प्रकाश सिंह, महेश काजू, विजय पार्षद, अधिवक्ता परिषद के प्रमुख पूर्व बार के उपाध्यक्ष एडीजीसी सिविल ब्रजेन्द्र वैदिक एडवोकेट, सीनियर एडवोकेट सुरेश शर्मा, सिविल के डीजीसी संजय गौड़, मीडिया प्रमुख मुकेश शर्मा, अनन्त सिंह, हरीश मुदगल आदि उपस्थित थे।

रिपोर्ट- नितिन गौतम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story