×

Mukhtar Ansari Family: मुख्तार अंसारी के परिवार पर ईडी ने कसा शिकंजा, दोनों बेटों से की पूछताछ

Money Laundering Case: अंसारी परिवार मनी लांड्रिंग को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के निशाने पर है। ईडी ने शुक्रवार को बाहुबली मुख्तार के दोनों बेटों विधायक अब्बास अंसारी और उमर अंसारी को पूछताछ के लिए प्रयागराज स्थित दफ्तर में तलब किया था।

Krishna Chaudhary
Published on: 20 May 2022 4:01 PM GMT
Money Laundering Case ED tightens noose on Bahubali Mukhtar Ansari family
X

Money Laundering Case ED tightens noose on Bahubali Mukhtar Ansari family (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Mukhtar Ansari Family: बांदा जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी की मुश्किलें दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। अब मुश्किलें उसके परिवार के लिए खड़ी होती जा रही है। अंसारी परिवार मनी लांड्रिंग को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के निशाने पर है। ईडी ने शुक्रवार को बाहुबली मुख्तार के दोनों बेटों विधायक अब्बास अंसारी और उमर अंसारी को पूछताछ के लिए प्रयागराज स्थित दफ्तर में तलब किया था। जांच एजेंसी ने यहां मुख्तार के दोनों बेटों से लंबी पूछताछ की और मनी लांड्रिंग केस में उनका बयान दर्ज किया।

दरअसल इससे पहले भी दोनों को पेश होने के लिए नोटिस दिया गया था, लेकिन दोनों तय तारीख पर उपस्थित नहीं हुए थे। 9 मई को जब मुख्तार के सांसद भाई अफजाल अंसारी पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर पहुंचे थे, तब उनके साथ अब्बास और उमर अंसारी भी थे। मगर अधिकारियों ने उस दौरान समय के अभाव के कारण उनसे पूछताछ करने से इंकार कर दिया था।

ईडी के रडार पर कुछ सफेदपोश भी

जानकारी के मुताबिक, कुख्यात बाहुबली मुख्तार अंसारी के कई अन्य करीबी भी ईडी के रडार पर हैं। मनी लांड्रिंग केस की जांच में जुटे अफसर बहुत जल्द इन्हें भी तलब कर सकते हैं। इनमें कुछ सफेदपोश भी शामिल हैं। ईडी इनसे इनकी संपत्तियों और आय के बारे में जानकारी लेगी। इन संपत्तियों को खड़ा करने के लिए आए रकम के स्त्रोत के बारे में पूछा जाएगा, यदि जवाब संतोषजनक नहीं रहा तो उनपर कार्रवाई की जाएगी।

मुख्तार की पत्नी के नाम एक फर्म

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बाहुबली मुख्तार अंसारी पर दर्ज मनी लांड्रिंग केस की जांच में जुटे अफसरों को एक फर्म के बारे में पता चला है, जिससे उसकी पत्नी और साले के नाम पर बनाई गई फर्म में रकम का लेनदेन हुआ। इसी फर्म से मुख्तार के भाई और गाजीपुर से बसपा सांसद अफजाल अंसारी से संबंधित कंपनियों में भी रकम के लेन देन की खबर सामने आई। जिसके बाद ही बीते दिनों जांच एजंसी ने अफजाल से घंटों पूछताछ की थी।

Admin 2

Admin 2

Next Story