×

Banda News: बंदरों के झुंड से आतंक, फसलों से लेकर घर तक उजाड़ रहे, ग्राम शिव के बाशिंदे दहशत में

Banda News: बांदा जिले की बबेरू तहसील थाना बिसंडा के अंतर्गत ग्राम शिव में बंदरों के आतंक से ग्राम वासी पिछले 1 वर्ष से परेशान हैं। फसलों से लेकर घर तक कुछ भी सुरक्षित नहीं है।

Anwar Raza
Report Anwar Raza
Published on: 29 Nov 2022 7:29 AM GMT
X

बांदा: बंदरों के झुंड फसलों से लेकर घर तक उजाड़ रहे, ग्राम शिव के बाशिंदे दहशत में

Banda News: जिले की बबेरू तहसील थाना बिसंडा (Tehsil Police Station Bisanda) के अंतर्गत ग्राम शिव में बंदरों के आतंक से ग्राम वासी पिछले 1 वर्ष से परेशान हैं, बंदरों का आतंक (terror of monkeys) इतना अधिक है कि उनकी फसलों से लेकर घर तक कुछ भी सुरक्षित नहीं है। फसलों के साथ साथ जिनके घरों में खपरैल है बंदरों ने उनका बुरा हाल कर दिया है। उनके बच्चों को बंदरों के द्वारा काटा जा रहा है।

ग्राम वासियों द्वारा वन विभाग (Forest department) में शिकायत दर्ज की गई थी जिसके द्वारा कोई सख्त कार्रवाई नहीं की गई। वन विभाग की उदासीनता से ग्राम वासी अत्यधिक परेशान हैं एवं अपनी फसलों और घरों को बर्बाद होने से बचाने की गुहार लगा रहे हैं। मगर पिछले एक वर्षों से किसी भी कार्रवाई को अमल में नहीं लाया गया। स्थिति जस की तस बनी हुई है। बंदरों का आतंक इतना बढ़ा हुआ है कि ग्रामवासी बाहर कहीं भी निकलने में डरते हैं।

डर के साए में जीने को मजबूर हैं गांव वाले

शिव ग्रामवासी सुधीर कुमार वाजपेई ने बताया कि हम सभी गांव वासी बंदरों के आतंक से पिछले 1 वर्ष से आतंकित हैं और डर के साए में जीने को मजबूर हैं। गांव में कोई भी कच्चा घर और खपरैल ऐसा नहीं बचा है जिसे बंदरों ने ध्वस्त न कर दिया हो।

वन विभाग की टीम के द्वारा बंदरों को पकड़वाया जाए

अतः प्रशासन से निवेदन है कि इस विषय पर गंभीर होकर कार्रवाई की जाए एवं वन विभाग की टीम के द्वारा बंदरों को यहां से पकड़वाया जाए ताकि हम सभी ग्रामीण सुख शांति से जीवन यापन कर सकें। ग्रामीणों का कहना है कि बच्चों का स्कूल जाना छूट गया है। महिलाएं घर से बाहर नहीं निकल पा रही हैं। हर समय बंदरों के हमले का खतरा बना रहता है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story