आंधी-बारिश और तूफान, लेकिन अपनी तो भाई मौज ही मौज

कई दिनों बाद मस्ती में झूमते हुए बंदरों की सेना नजर आई। ऐसा लग रहा था कि शायद लॉकडाउन खुल गया हो और बंदरों को खुली आजादी मिल गयी हो।

हरदोईः उत्तर प्रदेश के कई जनपदों में आज धूल भरी आंधी-तूफान के साथ बारिश हुई, जिसके कारण शाम 5:00 बजे से ही यूपी के जिलों में ब्लैक डाउन हो गया। इस बीच राज्य के हरदोई जिले का नजारा देखने लायक हो गया। दरअसल, मौसम के कहर के कारण एक ओर जहाँ आंधी तूफ़ान से पेड़- पौधे और बिजली के खंभे तक गिर गए तो भीं बारिश से इतना ज्यादा जल भराव हो गया कि जिला स्वीमिंग पूल ही बन गया।

यूपी में तेज आंधी-तूफान और बारिश

यूपी के तमाम जिलों भीषण आंधी-तूफान आया हैं। ये तेज आंधी-बिजली लोगों के लिए काल बनकर आई और तबाही मचाकर चली गई। जिसके चलते कई बड़े-बड़े पेड़ और बिजली के खम्भे गिर गए। ऐसे में प्रदेश के कई जिलों में दोपहर से ही आंधी-तूफान से बड़े पैमाने पर जनहानि भी हुई है।

मौसम ने लोगों को गर्मी से दिलाई राहत

इसी कड़ी में हरदोई जिले में भी तेज आंधी तूफान ने अपना कहर बरपाया। कहीं पर बिजली के खंभे गिरे तो कहीं पर पेड़ गिरे। हालाँकि मौसम ने लोगों को इस गर्मी में राहत भी पहुंचाई।

मस्ती में झूमती दिखी बंदरों की सेना

आम आदमी के साथ ही जीव जंतुओं को भी बारिश ने काफी राहत मिलीय़। जिले के रफी अहमद किदवई इंटर कॉलेज के ग्राउंड में भारी वर्षा के कारण जलभराव हो गया, जिसमें कई दिनों बाद मस्ती में झूमते हुए बंदरों की सेना नजर आई। ऐसा लग रहा था कि शायद लॉकडाउन खुल गया हो और बंदरों को खुली आजादी मिल गयी हो। बंदर जमकर स्विमिंग पूल में तैरते नजर आए। ये प्राकृतिक स्विमिंग पूल जिले के इंटर कॉलेज का ग्राउंड है, जिसमें बंदरों ने जमकर मस्ती की।

संजीव भंडारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।