Monsoon in Ballia: तालाब बना SSP कार्यालय, तीन दिन लगातार हो रही बारिश

कार्यालय के कुछ कमरों में पानी भर जाने और काम बंद हो जाने से लोगों को वापस लौटना पड़ रहा है...

Rajiv Prasad
Published on: 22 Jun 2021 1:01 PM GMT (Updated on: 22 Jun 2021 1:22 PM GMT)
X

Monsoon in Ballia : यूपी के बलिया में तीन दिन पहले हुई भारी बारिश (Heavy Rain) की वजह से एसपी कार्यालय (Ballia SP Office) समेत पुलिस लाइन में जल जमाव हो गया है और पुलिस महकमें के आला अधिकारी के कार्यालय समेत पुलिस लाइन झील में तब्दील हो गया है। जिसकी वजह से कार्यालय में काम करने वाले पुलिस कर्मियों को इस तालाब को पार कर कार्यालय जाना मजबूरी बन गई है। वही कार्यालय के कुछ कमरों में पानी भर जाने और काम बंद हो जाने से लोगों को वापस लौटना पड़ रहा है और पुलिस लाइन में रह रहे पुलिस (Ballia UP Police) कर्मियों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि इस पानी को बाहर निकालने के लिए कुछ पम्पसेट भी लगाए गए है जो बंद पड़ा है।

बारिश की वजह से तलाब में तब्लील सरकारी कार्यालय परिसर की तस्वीरें बलिया के पुलिस अधीक्षक कार्यालय की है। जहाँ बारिश के पानी जमा हो जाने की वजह से फरियादियों समेत कार्यालय में कार्यरत पुलिस कर्मियों को अपना जूता ,चप्पल हाँथ में लेकर नंगे पांव ही पानी से होकर आना जाना पड़ रहा है। तो कुछ पुलिस कर्मी जान जोखिम में डालकर दीवारों पर से होकर गुजरना मजबूरी बन गयी है। पीड़ित (योगी राज पांडेय ) की माने तो इस कार्यालय में अपने आवेदन का वेरीफिकेशन कराने एसपी ऑफिस में आया था लेकिन यहाँ पर पानी भर जाने की वजह से आफिस बंद है। इस वजह से मुझे लौट कर जाना पड़ रहा है। यहाँ पर पानी बहुत लगा है जिससे आने जाने में दिक्कत हो रही है।

बारिश के पानी का कहर पुलिस लाइन में भी चारो तरफ नजर आ रहा है। यहाँ पुलिस कर्मियों के आवास भी है। जहाँ इन पुलिस कर्मियों का परिवार भी रहता है। मगर इनको भी घर से निकल कर पानी के बीच से होकर ही आना जाना पड़ रहा है। यहाँ रह रहे पीड़ित ( मनीष मौर्या ) की माने तो परेशानी बहुत है। पूरे घर मे पानी लग जा रहा है। रहने की बहुत ज्यादा दिक्कत हो रही है। नाला पूरा भरा हुआ है। पानी का कही से निकास नही है। एक ही रास्ता है जो पानी मे डूब गया है कोई दूसरा रास्ता भी नही है। इस लिए पानी से होकर ही आना जाना पड़ रहा है।

Admin 2

Admin 2

Next Story