UP में अगले सप्ताह मानसून पहुंचने के आसार, जुलाई-अगस्त में होगी अच्छी बारिश

Published by Published: June 23, 2017 | 11:24 am
Modified: June 23, 2017 | 11:38 am
monsoon

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ व आसपास के इलाकों में सुबह से ही तेज धूप निकलने के साथ ही आंशिक बदली का असर भी दिखाई दे रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी में उमस का दौर जारी रहेगा, लेकिन अगले सप्ताह तक मानसून के यहां पहुंचने की उम्मीद है।

उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के अनुसार, दिन में धूप के बीच कभी कभी आंशिक तौर पर बदली का असर रहेगा। आर्द्रता का स्तर 80 फीसदी से ऊपर पहुंचने का अनुमान है, जिससे उमस में इजाफा होगा। अगले सप्ताह तक मानसून के यहां पहुंचने का अनुमान है।

आगे की स्लाइड में जानिए और क्या कहना है मौसम विभाग का

उन्होंने बताया कि प्रदेश में मानसून के बादलों का मजबूत नेटवर्क बन रहा है। इससे उम्मीद है कि जुलाई और अगस्त में तकरीबन रोजाना बादलों की आवाजाही का दौर जारी रहेगा, जिससे अच्छी बारिश होगी।

मौसम विभाग के अनुसार, लखनऊ का न्यूनतम तापमान शुक्रवार को 23.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंचने का अनुमान है।

लखनऊ के अतिरिक्त शुक्रवार को बनारस का न्यूनतम तापमान 24.1 डिग्री, इलाहाबाद का 25 डिग्री, कानपुर का 24.3 डिग्री और झांसी का 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App