×

Moradabad Accident News: सुबह सुबह भीषण हादसा, बस और पिकअप की टक्कर में 5 की मौत

Moradabad Accident News: मुरादाबाद में नेशनल हाईवे पर सोमवार सुबह बस और पिकअप के बीच जोरदार भिड़त हो गई, जिसमें अब तक 5 की मौत हो चुकी है।

Shreya
Published on: 28 Jun 2021 3:45 AM GMT (Updated on: 28 Jun 2021 5:20 AM GMT)
Moradabad Accident News: सुबह सुबह भीषण हादसा, बस और पिकअप की टक्कर में 5 की मौत
X

घटना के बाद रास्ता साफ कराती पुलिस (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Moradabad Accident News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुरादाबाद शहर (Moradabad) में सोमवार की सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। यहां बस और पिकअप की टक्कर (Bus And Pickup Collision) में अब तक करीब 5 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि दर्जनभर से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। घटना के बाद आनन फानन में घायलों को इलाज के लिए अस्पताल (Hospital) में भर्ती करा दिया गया है। वहीं, घटना की जानकारी पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है।


बताया जा रहा है कि में मुरादाबाद के थाना पाकबड़ा क्षेत्र स्थित लखनऊ हाइवे (नेशनल हाईवे-9) पर सुबह सुबह एक भीषण हादसा (Bus Accident) हो गया। यहां पर डबल डेकर बस ने आगे चल रही पिकअप को टक्कर मार दी। ये टक्कर इतनी जोरदार रही कि दोनों ही गाड़ियां अनियंत्रित होने से पलट गईं। इस हादसे में अब तक 5 लोगों की दर्दनाक मौत हो चुकी है। जबकि कई लोगों के घायल होने की बात सामने आ रही है।

ऐसा कहा जा रहा है कि अभी मृतकों की संख्या में और इजाफा हो सकता है। फिलहाल सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका इलाज जारी है। घायलों में से कई को गंभीर चोटें आई हैं। वहीं, घटना की जानकारी पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची है।

घटना में क्षतिग्रस्त हुआ वाहन (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

पंजाब से उत्तर प्रदेश जा रही थी बस

बताया जा रहा है कि यह बस पंजाब से उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जा रही थी। इसमें लगभग 60 मजदूर सवार थे। वहीं डीसीएम में भी लगभग दो दर्जन लोग सवार थे। दोनों वाहनों के बीच हुई जोरदार टक्कर में कई लोगों को चोटें आई हैं, जबकि 5 लोगों ने दम तोड़ दिया। दूसरी ओर घटना की जानकारी पाते ही मौके पर पुलिस अधिकारी भी पहुंच गए और क्रेन के जरिए राहत कार्य शुरू कर दिया।

जानकारी के मुताबिक, वाहनों के टकराने की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने देखा कि हादसे के बाद पुलिसकर्मी लोगों की मदद करते हैं, लेकिन यहां तो उल्टा पुलिसकर्मी हादसे के बाद अपनी अपनी गाड़ी लेकर भागते हुए नजर आए।

ग्रामीणों का कहना है कि पुलिसकर्मी यहां अवैध रूप से रोज सुबह को 6:00 बजे से 8:00 बजे तक चेकिंग करते हैं और दूसरे राज्यों के वाहनों को रोककर उनके कागजों में कोई कमी होने पर उनसे अवैध वसूली करते हैं, आज भी बिना किसी आदेश के तेज रफ्तार वाहनों के चलने वाले हाईवे पर बीच सड़क पर पुलिस वाले वाहन रुकवा कर चेकिंग कर रहे थे, जिस वजह से दिल्ली की दिशा से आ रही बस का चालक नियंत्रण खो बैठा और हादसा हुआ।

इस घटना के संबंध में एसपी सिटी अमित आनंद ने बताया कि एक बस और पिकअप पलट गई है। जिसमें 5 लोगों की मौत की जानकारी मिली है। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। मामले की जांच जारी है। जो भी तथ्य सामने आएंगे, उस आधार पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story