×

Moradabad: हिंदू कॉलेज के प्रोफेसर डा. निशांत उल्ला खां पर हमला, पहले भी दो बार मारने की कोशिश

Moradabad News: मुरादाबाद के कोतवाली स्टेशन रोड बुधबाजार के अति व्यस्त इलाके में दो हमलावरों ने हिंदू कॉलेज के वाणिज्य संकाय विभागध्यक्ष डा. निशांत उल्ला खां पर तीसरी बार हमला कर के सनसनी फैला दी है।

Sudhir Goyal
Published on: 4 Aug 2022 5:50 AM GMT
Moradabad Crime News
X

फोटों में चश्मा पहने हिंदू कॉलेज के वाणिज्य संकाय विभागध्यक्ष डा. निशांत उल्ला खां (साभार न्यूज़ नेटवर्क)

Click the Play button to listen to article

Moradabad News: मुरादाबाद के कोतवाली स्टेशन रोड बुधबाजार के अति व्यस्त इलाके में दो हमलावरों ने हिंदू कॉलेज के वाणिज्य संकाय विभागध्यक्ष पर हमला करके सनसनी फैला दी है। प्रोफेसर को बचाने की कोशिश करने पर हमलावरों ने साथी प्रोफेसर को भी धक्का देकर गिरा दिया। हैरानी की बात यह है कि प्रोफेसर पर तीसरी बार ये हमला किया गया है और पुलिस अभी तक कुछ नहीं कर सकी है। खास बात यह है कि पिछले हमले में सीसीटीवी फुटेज में हमलावर का चेहरा कैद होने पर भी पुलिस हमलावरों को नहीं पकड़ सकी थी। जानकार मानते हैं कि पुलिस की लापरवाही से ही हमलावरों के हौसले बुलंद हो रहे हैं।



हमलावर भाग निकले कुंवर सिनेमा की तरफ खुशहाल नगर की ओर हिंदू कॉलेज के वाणिज्य संकाय विभागध्यक्ष डा. निशांत उल्ला खां अपने साथी प्रोफेसर डॉ. जीके शर्मा के साथ कालेज गेट पर एसबीआई बैंक से रुपये निकालकर करीब पौने सात बजे निकले ही थे। प्रेम चुनरिया होटल के पास पहुंचने पर पीछे से दो युवकों ने हमला कर दिया। युवक ने प्रोफेसर एनयू खान के गले और सिर पर प्रहार किया।

बचाव में साथी प्रोफेसर भी घायल

उनपर हमला करते देख जीके शर्मा ने बचाव कराने की कोशिश की तो हमलावरों ने उन्हें भी धक्का देकर गिरा दिया। प्रोफेसर के शोर मचाने पर राहगीर एकत्र हुए तो हमलावर कुंवर सिनेमा के बराबर वाली गली में भाग निकले। दिनदहाड़े दो प्रोफेसरों के साथ मारपीट करने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। डा. एनयू खान व साथी जीके शर्मा ने अपने लोगों को फोन पर सूचना दी। इस दौरान कई प्रोफेसर मौके पर आ गए और चोटिल हुए प्रोफेसर खान को लेकर कोतवाली

प्रोफेसर खान पर हुआ तीसरी बार हमला

प्रोफेसर डा. खान ने बताया कि यह उनपर तीसरा हमला है। पिछले वर्ष नौ फरवरी को कालेज गेट के बाहर हमला किया गया था जिसकी रिपोर्ट भी कोतवाली में दर्ज कराई थी। घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में हमलावर का चेहरा साफ दिखाई दिया था, लेकिन पुलिस किसी को गिरफ्तार नहीं कर सकी। इससे एक वर्ष पूर्व भी इसी स्थान पर हमलावरों ने हमला किया था। इस मामले में भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है।

प्रोफेसर खान न्यूज ट्रैक को यह बताया

उन्होंने न्यूज ट्रैक को बताया कि उनकी किसी से रंजिश भी नहीं है। हमला क्यों किया जा रहा है वह कुछ नहीं कह सकते हैं। उन्होंने पुलिस को तहरीर दे दी है। पुलिस ने घायल प्रोफेसर का स्वास्थ्य परीक्षण कराया है। पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज को चेक करके हमलावरों की पहचान की जाएगी।तथा इससे दुसरे एंगल से भी जोड़ा के देखा जा रहा। है की कही मुरादाबाद का माहोल खराब करने की कोशिश तो नही की जा रही है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story