×

मुरादाबाद: कोर्ट में पेश हुए आजम खां और अब्दुल्ला, जयाप्रदा पर की थी ऐसी टिप्पणी

आजम खान की पेशी के दौरान पुलिस ने पूरे न्यायालय परिसर को छावनी में बदल दिया था जिसको लेकर अधिवक्ताओं और पुलिस अधिकारियों के बीच काफी बहस भी हुई

Newstrack
Published on: 22 Dec 2020 1:35 PM GMT
मुरादाबाद: कोर्ट में पेश हुए आजम खां और अब्दुल्ला, जयाप्रदा पर की थी ऐसी टिप्पणी
X
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कुछ दिनों अब्दुल्ला आजम खान की विधायकी रद्द कर कर दी थी। कोर्ट ने कहा कि वर्ष 2017 में जब वो निर्वाचित हुए थे, तब उनकी उम्र चुनाव लड़ने के लिए कम थी।

मुरादाबाद: समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और रामपुर से सपा सांसद आजम खान को आज सीतापुर जेल से उनके बेटे अब्दुल्ला आज़म के साथ मुरादाबाद की एमपी एमएलए कोर्ट में पेश किया गया, आजम खान और उनके बेटे पर फिल्म अभिनेत्री व भाजपा नेता जयाप्रदा के ऊपर विवादित टिप्पणी के आरोप में मामला दर्ज है, मुरादाबाद के थाना कटघर क्षेत्र में एक कॉलेज में हुए कार्यक्रम के दौरान समाजवादी पार्टी के मुरादाबाद से सांसद डॉक्टर एसटी हसन ने जयाप्रदा पर विवादित टिप्पणी की थी जिस पर मुरादाबाद के थाना कटघर में एक मुकदमा दर्ज किया गया था।

ये भी पढ़ें:शिवपाल की पार्टी प्रसपा का बड़ा ऐलान, पंचायत चुनाव में उतारेगी प्रत्याशी

आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आज़म को भी आरोपी बनाया गया था

जिसमें आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आज़म को भी आरोपी बनाया गया था, इसके साथ ही आजम खान पर वर्ष 2008 में मुरादाबाद के थाना छजलैट में सड़क जाम करने व सरकारी कार्य में बाधा डालने के आरोप में भी मामला दर्ज था, उसकी भी आज कोर्ट में डेट थी, उन मामलों में आजम खान पहले से ही ज़मानत पर हैं, लेकिन जयाप्रदा के ऊपर की गई टिप्पणी के मामले में दर्ज मुक़दमे में आज वो पहली बार कोर्ट में पेश हुए, कोर्ट ने अब अगली डेट 6 जनवरी को आजम खान और उनके बेटे को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है।

ये भी पढ़ें:कृषि कानून वापसी की मांग को बंद कान-बंद दिमाग से सुन रही है सरकार- किसान संघर्ष समिति

आजम खान की पेशी के दौरान पुलिस ने पूरे न्यायालय परिसर को छावनी में बदल दिया था जिसको लेकर अधिवक्ताओं और पुलिस अधिकारियों के बीच काफी बहस भी हुई, पुलिस ने सुरक्षा के साथ ही कोविड-19 के नियमों का हवाला देते हुए समाजवादी पार्टी के सभी विधायक समाजवादी पार्टी के सांसद को भी आजम खान के करीब जाने नहीं दिया, आजम खान के वकील शाहनवाज नकवी ने कहा कि अब जल्दी ही वह इस मामले में जमानत पत्र दाखिल करेंगे और आजम खान जल्द ही रिहा होंगे।

रिपोर्ट- शाहनवाज खान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story