×

Moradabad News: आठ लाख रुपए लेकर भी जमीन देने से इनकार और जान से मारने की धमकी दे रहे दबंग

Moradabad News: ड्राइवर छिद्दा और उसके परिवार ने अपने जान माल का खतरा। एसएसपी से शिकायत पत्र देकर अपनी जमीन को नाम कराने के लिए प्रार्थना पत्र दिया है ।

Shahnawaz
Report Shahnawaz
Published on: 16 Dec 2022 7:10 AM GMT
Moradabad News
X

पीड़ित (फोटो: सोशल मीडिया ) 

Moradabad News: मुरादाबाद के कटघर थाना क्षेत्र ब्लॉक मुंढा पाण्डे के ग्राम देवापुर का है, जहां पर एक दबंग हिस्ट्रीशीटर भू माफिया, खनन माफिया क़ुर्बान और कुंवर पाल ने कहर मचा रखा है। इन दबंगो के खिलाफ दर्जनों मुकदमे चल रहे हैं। इन दबंगों ने लंबे अरसे से जमीन ले ली थी। अब गांव के रेलवे से रिटायर ड्राइवर और उसके परिवार को जमीन मांगने पर परिवार को जान से मारने की धमकी देते हैं। इसी तरह से टाल मटोली करते चला आ रहा है। जब उससे जमीन नाम कराने की बात कही जाती है तब वह कह देता है कि अब इसके रेट 20 गुना बढ़ गए हैं।

पड़ितों ने बताया कि दंबग कहते हैं कि अगर जमीन लेनी है तो उस रेट पर बैनामा करा लो वरना यह जमीन नहीं मिलेगी और ना ही पैसे मिलेंगे। अब ड्राइवर छिद्दा और उसके परिवार ने अपने जान माल का खतरा बताया है और एसएसपी से शिकायत पत्र देकर अपनी जमीन को नाम कराने के लिए प्रार्थना पत्र दिया है। इन दबंग व्यक्तियों से पूरा गांव घबराता है। कोई भी गांव के व्यक्ति इनकी मदद को आगे नही आता। सब ग्रामीण इन दबंगो से घबराते है ।

एसएसपी से लगाई गुहार

परेशान होकर छिद्दा ने कानून का सहारा लिए जाने की गरज से एसएसपी साहब के पास आये थे कि सरकार इन दबंगो से हमारे पैसे दिल दे। गुहार लगाते हुए कहा कि हमे जमीन दिल दे मैं साहब का पूरी जिंदगी आभारी रहूंगा। क्योंकि मैं एक गरीब रिटायर्ड ड्राइवर हूँ। मेरी जिंदगी की यही पूंजी हैं। छिद्दा और उसका परिवार काफी समय से इस परेशानी में है कि मेरा पैसा या फिर मेरी जमीन मुझको मिलेगी भी या नही। छिद्दा को डर है कि दबंग भू-माफिया जिन पर दर्जनों मुकदमे चल रहे है कब पुलिस की गोली का शिकार हो जाये। कब इनकाउंटर में मारे जाए यह सोचकर मन उदास हो जाता है। मेरी तो जिंदगी भर कमाई यही है। अगर यही मेरे हाथों से चली गई तो जिंदगीभर की जमा पूंजी खत्म हो जाएगी। एसएसपी से मदद की गुहार लगाई है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story