×

Moradabad News: जिला कलेक्ट्रेट पर पुजारी और महंतों का प्रदर्शन, पुजारी महंत कल्याण बोर्ड बनाने की कर रहे मांग

Moradabad News: 20 अप्रैल 2022 को सीएम योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की थी कि एक बोर्ड पुजारी महंत कल्याण बोर्ड बनाया जाएगा।

Sudhir Goyal
Published on: 27 Feb 2023 5:18 PM GMT (Updated on: 28 Feb 2023 5:03 AM GMT)
Moradabad District Collectorate Priests And Mahants Demonstration
X

Moradabad District Collectorate Priests And Mahants Demonstration (Social Media)

Moradabad: यहां यहां पर सोमवार को पुजारियों और महंतों ने जिला कलेक्ट्रेट पर सीएम योगी आदित्यनाथ के किये गए वादे के खिलाफ शंखनाद करते हुए एक ज्ञापन सौंपा। उन्होंने बताया कि 20 अप्रैल 2022 को सीएम योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की थी कि एक पुजारी महंत कल्याण बोर्ड बनाया जाएगा। तब मंदिरों के पुजारी और महंतों ने खुशियां मनाई थी कि आज उनका बरसों पुराना सपना साकार हो गया लेकिन वह खुशी केवल हवा हवाई ही थी। आज सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा किए गए वादे को 10 महीने बीत चुके हैं लेकिन सीएम योगी आदित्यनाथ का वादा केवल नेताओं के वादे जैसा साबित हो रहा है। मंदिरों में पूजा कराने वाला पुजारी क्या इंसान नहीं होता, क्या उसके बाल-बच्चे नहीं होते, क्या उसके बाल-बच्चे बिना खाये जीवित रह सकते हैं। अगर ऐसा नहीं है तो फिर योगी जी अपने किये वादे से कैसे मुकर गए।

बजट में पुजारियों के लिए कुछ नहीं

उन्होने कहा कि मुसलमानों की मस्जिद के इमामों को भी तो सरकार पैसा देती है तो मंदिर के पुजारियों को क्यों नहीं। हम तो इसी प्रतीक्षा में थे कि बजट आएगा तो योगी जी जरूर उस बजट में हमारा ख्याल रखेंगे लेकिन इस बजट में भी हमारे लिये किसी प्रकार का कोई ध्यान नहीं रखा गया है। हमने शंख बजाकर सनातन धर्म की जो घोषणायें की थी वो उनको याद आ जाये और योगी जी अपनी निंद्रा से उठ जाएं और अपने किए वादा को पूरा करें। पुजारियों ने कहा कि सरकार हमारी ओर जरा भी ध्यान नहीं दे रही है। मुख्यमंत्री को अपने वादे को जल्द से जल्द पूरा करना चाहिए। सीएम द्वारा किए गए वादे को अब एक साल होने जा रहा है लेकिन उस वादे पर अभी तक किसी तरह का अमल होता हुआ नहीं दिख रहा है। हम सीएम योगी जी से यही मांग करते हैं कि वे अपने वादे का जल्द से जल्द पूरा करें जिससे हम लोगों की समस्याओं का हल निकल सके।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story