×

Moradabad News: घोड़ों ने किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखते रह गए लोग

Moradabad News: एक शादी समारोह के अंदर घोड़े के द्वारा ऐसा डांस किया जा रहा था, जिसको देखने के लिए हर कोई रुक गया।

Sudhir Goyal
Published on: 5 March 2023 9:18 AM GMT
X

Moradabad (photo: social media )

Moradabad News: मुरादाबाद के डिप्टीगंज चौराहे पर घोड़े का डांस करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। बाद में पता चला कि एक बारात में शादी के दौरान घोड़ों के डांस का कंपटीशन कराया जा रहा था। ये अनोखा नजारा बीती देर रात मुरादाबाद जनपद के थाना नागफनी इलाके के डिप्टीगंज चौराहे पर देखने को मिला है। जहां पर एक शादी समारोह के अंदर घोड़े के द्वारा ऐसा डांस किया जा रहा था, जिसको देखने के लिए हर कोई रुक गया। लोग आश्चर्य में पड़ गए कि घोड़े को कैसे ऐसी ट्रेनिंग दी गई है कि वो अपने अंदाज में सिर हिला-हिलाकर बेहतरीन डांस करने लगा।लोगों को बाद में पता चला कि इस शादी समारोह में घोड़े के डांस का कंपटीशन कराया जा रहा था। जिसमें कई घोड़े ऐसे थे, जो ढोल की ताल पर नाच रहे थे।

जैसे-जैसे ढोल बज रहा था, वैसे ही उसी अंदाज में घोड़े स्टेप्स कर रहे थे। यह देखकर लोग दांतों तले उंगली दबाने लगे। इन घोड़ों के स्वामियों ने इन्हें इस तरह से ट्रेंड कर रखा था, कि कोई भी घोड़ा भीड़ को देखकर और बज रही धुन के हिसाब से जोर-जोर से डांस करने लग रहा था। इन घोड़ों को डांस करता देख आते-जाते लोगों ने इनका वीडियो बनाना शुरू कर दिया, सभी लोगों ने घोड़ों के डांस की खूब तारीफ की और अब इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है।

मालिकों ने बताया वर्षों दी गई ट्रेनिंग

बातचीत में इन घोड़ों के मालिकों ने बताया कि उनको वर्षों तक ट्रेनिंग दी जाती है, तब घोड़े इस तरह का डांस कर पाते हैं। उनके खाने-पीने का ख़ास ध्यान रखा जाता है। ताकि घोड़े का उम्र के हिसाब से वजन नियंत्रित रहे और उसकी फुर्ती बरक़रार रहे। साथ ही उन्हें संगीत के धुनें समय-समय पर सुनाई जाती हैं और छड़ी के माध्यम से सिखाया जाता है कि कौन से धुन पर कैसा व्यवहार करना है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story