×

Moradabad Lady Don: यूपी की करोड़पति लेडी डॉन हसीना, जिस पर चला योगी सरकार पर चला डंडा

Moradabad Lady Don : मुरादाबाद पुलिस ने ड्रग्स माफिया हसीना के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत बड़ी कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को करीब 2 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क की है।

aman
Written By amanReport Shahnawaz
Published on: 3 Sep 2022 8:53 AM GMT
moradabad lady don and drug mafia haseena worth 2 crore property seized
X

Moradabad Lady Don Haseena

Moradabad Lady Don : उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार राज्य के युवाओं को नशे के चंगुल से बचाने के लिए विशेष अभियान चला रखी है। पुलिस और प्रशासन की मदद से नशे के कई कारोबारियों पर शिकंजा कसा जा रहा है। इसी कड़ी में मुरादाबाद की जिला प्रशासन (District Administration of Moradabad) ने लेडी डॉन और ड्रग्स माफिया हसीना (Moradabad Lady Don Haseena) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है।

मुरादाबाद पुलिस ने ड्रग्स माफिया हसीना के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट (Gangster Act Against Haseena) के तहत बड़ी कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को करीब 2 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क (Property Attachment) की है। आपको बता दें कि, लेडी डॉन हसीना को पुलिस पहले भी गिरफ्तार कर चुकी है। आरोपी महिला पर यूपी के थानों में कई केस दर्ज हैं। नशे के कारोबार में हसीना को 'बड़ी मछली' के तौर पर देखा जाता रहा है। लेकिन, इस बार योगी सरकार का डंडा कुछ ज्यादा ही तेज चला है।

हसीना पर कार्रवाई से नशा कारोबारियों में दहशत

आपको बता दें कि, आज यानी शनिवार को सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुरादाबाद दौरे पर हैं। उससे पहले जिला प्रशासन ने ड्रग्स माफिया हसीना पर शिकंजा कसते हुए बड़ा संदेश दिया है। इन दिनों प्रदेश में नशा के खिलाफ योगी सरकार की मुहिम तेज है। इसी कड़ी में गुरुवार को हापुड़ में एक शराब माफिया की 70 लाख की संपत्ति कुर्क की गई थी। अब जब हसीना के 2 करोड़ की संपत्ति सीज की गई है तो प्रदेश के नशा कारोबारियों में दहशत है।


लेडी डॉन पर 25 केस दर्ज, शातिरी के लिए मशहूर

आपको बता दें कि, लेडी डॉन के नाम से मशहूर हसीना के खिलाफ मुरादाबाद के कई थानों में अलग-अलग धाराओं में केस दर्ज हैं। वर्तमान मामला जिले के थाना मझोला के जयंतीपुर का है। हसीना को शातिर महिला अपराधी के रूप में जाना जाता है। इससे पहले हसीना को यूपी पुलिस ने अगस्त 2019 में गिरफ्तार किया था। लेडी डॉन के खिलाफ अब तक गंभीर धाराओं में करीब 25 मामले दर्ज हैं। इसकी शातिरी कई मौकों पर देखने को मिली है। हर बार गिरफ्तारी से पहले हर 'लेडी डॉन' जेल जाकर जमानत पर बाहर आ जाती है और फिर नशे का धंधा शुरू कर देती है।

ड्रग्स के कारोबार से बनाई अकूत संपत्ति

लेडी डॉन हसीना लंबे समय से ड्रग्स का कारोबार करती रही है। पहले इसका पति आज़म उर्फ बाबू इस काम को किया करता था। हसीना थाना मझोला के मीना नगर में रहती थी। हसीना का पति फिलहाल गुंडा एक्ट में मुरादाबाद जेल में बंद है। ड्रग्स के कारोबार से ही हसीना और उसके पति ने अकूत संपत्ति बनाई है। इसी संपत्ति पर अब योगी सरकार की टेढ़ी नजर पड़ी है। जिला अधिकारी मुरादाबाद के आदेश बाद कुर्की की कार्रवाई की गई है।

CM योगी का सख्त संदेश, जीरो टॉलरेंस की नीति पर होगा काम

गौरतलब है कि, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में कहा था कि 'नशा तस्करों के खिलाफ अभियान में समाज के हर वर्ग को अपनी भागीदारी निभानी होगी। सरकार का यह अभियान युवाओं के साथ देश को बचाने का अभियान है। उन्होंने कहा था, कि नकली शराब या ड्रग्स जैसे नशीले पदार्थों से युवा पीढ़ी बर्बाद हो रही है।' साथ ही, सीएम योगी ने नशे के कारोबारियों को आगाह भी किया था कि उनकी सरकार इस दिशा में जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story