×

Moradabad Nagar Nigam Ward No.56: मुरादाबाद नगर निगम वार्ड संख्या 56 के पार्षद शमशेर अली, मुझे पार्षदी के ऊपर कुछ नहीं चाहिए

Moradabad Nagar Nigam Ward No.56: अपने घर के आस पास गंदगी देख कर बहुत गुस्सा आती थी, अपने क्षेत्र के नेताओं और पार्षदों से कहते थे तो कोई बातें नहीं सुनता था।

Sudhir Goyal
Published on: 5 Dec 2022 2:29 PM GMT (Updated on: 5 Dec 2022 2:30 PM GMT)
Moradabad nagar nigam ward number 56 congress Parshad Shamsher Ali
X

Moradabad nagar nigam ward number 56 congress Parshad Shamsher Ali (Newstrack)

Moradabad Nagar Nigam Ward No.56: मुरादाबाद नगर निगम वार्ड संख्या 56 के पार्षद शमशेर अली कहते हैं पीतल का छोटा सा काम था इनका, कम पढ़े लिखे होने के कारण लोग इनके काम को टाल देते थे। अपने घर के आस पास गंदगी देख कर बहुत गुस्सा आती थी, अपने क्षेत्र के नेताओं और पार्षदों से कहते थे तो कोई बातें नहीं सुनता था। तब 2017 में क्षेत्र के कुछ लोगों ने पार्षदी में चुनाव लड़ने की सलाह दी और अपने क्षेत्र की जनता के हितों के लिए लडने को कहा।

शमशेर अली ने न्यूजट्रैक से बात करते हुए बताया कि मैने उनकी बात मान ली। अब सवाल था कौन सी पार्टी से लड़ा जाए क्योंकि समाजवादी पार्टी के पार्षद के सामने कोई नहीं टिक रहा था तो उन्होंने सोचा कि मैं अपनी पुरानी पार्टी जिसमे उनके दादा परदादा रहे है। उसी पार्टी से टिकट लूंगा और ऊपर वाले की नेमत से एक बार कहने पर ही मुझे कांग्रेस से टिकट मिल गया।

शमशेर अली ने बताया कि टिकट मिलने के बाद मैं बस क्षेत्र की जनता को ये बताने में लग गया कि वार्ड 56 की नुमाइंदगी करने का हक एक बार मुझे भी दो। फिर आपको बताऊंगा अपने क्षेत्र को केसे चमकाया जाता है।

बस फिर क्या था देखते ही देखते क्षेत्र की जनता ने मुझे सर आखों पर बिठा कर पार्षद में विजय दिलाई। और जब मैं पार्षद बना तो तीन दिन तक मेरे घर पर मुबारकबाद देने वालों का तांता लगा रहा।

शमशेर अली कहते हैं मैने अपनी पार्टी की टाइम लाइन से हट कर कभी राजनीति नहीं की, मुझे हमेशा अपने क्षेत्र के हिंदू और मुसलमान दोनों ही जनता का प्यार मिला। शमशेर अली ने बताया कि मैने अपने वार्ड में इतना काम कराया है कि शायद किसी और वार्ड में हुआ हो।

मेरा वार्ड 56 अति पिछड़ा वार्ड था। यहां लाइट व्यवस्था दुरुस्त करना मेरा प्रथम कर्तव्य था। मैने सबसे पहले कराया। योगी जी की सरकार का उद्देश्य गडढा मुक्त सड़क है तो उसमें भी मेरा वार्ड आगे है। हां मुझे बजट थोड़ा देर से मिलता है परंतु मेरे क्षेत्र में लाइट व्यवस्था सड़क निर्माण पानी व्यवस्था सब दुरुस्त है।

शमशेर बताते हे मेरे क्षेत्र में हिंदुओ का एक बड़ा मंदिर है। 84 घंटा मंदिर भी आता है, जहां शिव रात्रि और सावन में दो बड़े मेले लगते हैं। जहां भगवान शिव को जल चढ़ाने के लिए लाखों लोग कांवर लेकर आते हैं उनके लिए पीने का पानी सड़क ,सफाई और बिजली की व्यवस्था हमेशा दुरुस्त रहती है।

शमशेर ने बताया कि मैं इस बार भी चुनाव में उतर रहा हूं क्योंकि पिछली बार हमे मालूमात कम थी इस लिए हम अपने क्षेत्र की जनता को कम लाभ पहुंचा पाए, परंतु अब हमें सारी जानकारी हो गई है। इस लिए हम अपने वार्ड की जनता को अबकी बार जीत कर पूर्ण लाभ दिलाएंगे और सरकारी योजनाओं का पूरा लाभ दिलाएंगे।

पूछने पर कि क्या उनको आगे विधायकी लड़नी है तो उन्होंने साफ मना कर दिया। बोले मैं छोटा सा आदमी हूं, छोटा ही रहना चाहता हूं, मैं पार्षद बने रहना पसंद करूंगा क्योंकि मैं अपनी जनता का भला चाहता हूं। मुझे आगे इससे कोई पद नहीं चाहिए मैं जनता का आदमी जनता के बीच रहना चाहता हूं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story