×

Moradabad News: डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन ने किया एक बड़ा एलान, वेतन संबंधित रहें मुद्दे

Moradabad News: बैठक में कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर बड़ा आंदोलन छेड़ने का फैसला किया गया। अधिकतर कर्मचारियों के डीए एरियर का भुगतान नहीं किया गया है।

Sudhir Goyal
Published on: 25 Nov 2022 7:10 AM GMT
Moradabad News Diploma Pharmacists Association big announcement pay related issues
X

Moradabad News Diploma Pharmacists Association big announcement pay related issues (Social Media)

Moradabad news: मुरादाबाद के जिला चिकित्सालय में कर्मचारियों के वेतन आदि से संबंधित लम्बे समय से चल रहे मुद्दों को लेकर डिप्लोमा फार्मेसिस्ट एसोसिएशन की एक आवश्यक मीटिंग बुलायी गयी। बैठक में कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर बड़ा आंदोलन छेड़ने का फैसला किया गया।

बैठक में सभी विभागों के कर्मचारी उपस्थित हुए, डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन की बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रदेश अध्यक्ष संदीप बडोला ने बताया कि पिछले कई वर्षों से अधिकतर कर्मचारियों की सेवा पुस्तिका पर जीपीएफ पूरा नहीं चढ़ा है।

अधिकतर कर्मचारियों के डीए एरियर का भुगतान नहीं किया गया है। कुछ कर्मचारियों का मातृत्व अवकाश स्वीकार करने के बाद भी उनका वेतन नहीं दिया गया है। कर्मचारी जो डाटा ऑपरेटर के पद पर तैनात हैं, उन सभी को अभी तक जुलाई माह से वेतन नहीं दिया गया है।

बडोला ने कहा जो कर्मचारी जिला चिकित्सालय से स्थानांतरित होकर अन्य जनपदों में गए उनकी सेवा पुस्तिका अपूर्ण है और संबंधित कर्मचारियों के जनपद में नहीं भेजी गई है। जिस कारण उन्हें वेतन नहीं मिल पा रहा है। सेवानिवृत्त कर्मचारी के देयों का भुगतान कई महीनों के पश्चात नहीं हो पाया है, जिसके कारण कर्मचारी आंदोलन का मन बना चुके हैं।

एसोसिएशन के जिला मंत्री हेमंत चौधरी ने बताया कि कार्यालय में बैठ कर मैं स्टाफ कर्मचारियों के कार्यों की ओर ध्यान नहीं दे पा रहा हूँ। जिससे कर्मचारियों के देयों का भुगतान व अन्य कार्य समय पर नहीं हो पा रहे हैं, जिस कारण जिला चिकित्सालय के समस्त कर्मचारियों में बहुत रोष व्याप्त है बैठक में निर्णय लिया गया अगर अस्पताल प्रशासन समय रहते कर्मचारियों के लंबे समय से पड़े कार्यों व देय भुगतान नहीं करता है, तो कर्मचारी बड़ा आंदोलन कर सकते हैं।

बैठक में मुख्य रूप से नर्सेज संघ की अध्यक्ष पूनम मेसी, जिला मंत्री प्रतिमा शर्मा, डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष निश्चल भटनागर, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष सुशील कुमार, मेट्रन मीना कुमारी, सीमा, आशुतोष त्यागी अमित चौहान, राजवीर सिंह, सपना पाल स्नेहा ज्योति, शशि बाला, पायल, देव सिंह गुलफाम वसी हैदर तथा अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story