×

Moradabad News: हर्बल पार्क में घूमने आये लोगों से खुलेआम की जा रही है अवैध वसूली

Moradabad News: पार्क में मौजूद ठेकेदारों के दबंग साथियों की मनमानी खुलेआम चल रही है। यहां पर घूमने आने वाले लोगों से 10 रुपये का टिकट देकर 20 रुपये वसूले जा रहे हैं।

Sudhir Goyal
Report Sudhir GoyalPublished By Monika
Published on: 6 May 2022 6:32 AM GMT
Moradabad News
X

हर्बल पार्क में अवैध वसूली (फोटो: सोशल मीडिया )

Moradabad News: प्रदेश सरकार ने मुरादाबाद (Moradabad) के लोगों के मनोरंजन के लिए सस्ते टिकट पर हर्बल पार्क में घूमने की व्यवस्था कराई है। सरकार ने मुरादाबाद विकास प्राधिकरण द्वारा हर्बल पार्क (Herbal Park) का निर्माण कराया था। इस पार्क में घूमने आने वालों को मात्र 10 रुपये का टिकट लेना होता है। साथ ही वाहन पार्किंग के लिए- दो पहिया वाहन के लिए 5 रुपये और चार पहिया वाहन के लिये 10 रुपये देने होते हैं।

लेकिन यहां मौजूद ठेकेदारों के दबंग साथियों की मनमानी खुलेआम चल रही है। यहां पर घूमने आने वाले लोगों से 10 रुपये का टिकट देकर 20 रुपये वसूले जा रहे हैं। जब कोई विरोध करता है तो ठेकेदार के दबंग साथी उससे अभद्रता करते हैं और कहते हैं कि टिकट 50 रुपये का है लेना है तो लो वरना आगे बढ़ो। उसके बाद भी जब विरोध करने वाला अपनी बात पर अड़ा रहता है तो यह लोग बात को घुमाकर कहते हैं की हमे प्राधिकरण के उच्च अधिकारियों को भी पैसा देना पड़ता है। लोग मजबूर हो कर टिकट ले लेते है।

इससे पहले भी इस हर्बल पार्क में घूमने आए युवक युवतियों की मोबाइल या अन्य किसी माध्यम से वीडियो बनाकर उन्हें वीडियो दिखाकर ब्लैकमेल किया जाता है। उनसे कहा जाता है कि यह वीडियो या तो उनके घर वालों को भेज दिया जायेगा या फिर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया जायेगा। युवक युवतियां इन दबंग लोगों को कुछ पैसे देकर अपनी वीडियो डिलीट करा देते हैं या फिर हंगामा होता है तो पुलिस मौके पर पहुंचकर वीडियो डिलीट करा देती है। लेकिन इन दबंगों के खिलाफ कोई भी सख्त कार्यवाही आज तक ना होना इस बात का प्रमाण है कि मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के अधिकारियों की ठेकेदारों को कहीं ना कहीं मौन स्वीकृति प्राप्त है। तभी यह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इतनी सख्ती के बावजूद अपनी मनमानी पर उतरे हुए हैं।

इस लिए बच रहे अधिकारी कार्रवाई करने से

यहां के ठेकेदार सत्ता पक्ष के एक नेता के काफी करीबी हैं। जिस कारण एमडीए के अधिकारी हो या फिर स्थानीय पुलिस वह कुछ भी कार्रवाई करने से बच रहे हैं। और इसका प्रमाण सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वह वीडियो है जो खुद बताता है कि कैसे पार्क में आए लोगों को दोगुनी कीमत पर टिकट बेचे जा रहे हैं और विरोध करने पर उन्हें धमकाया भी जा रहा है।

इस बारे में जब प्राधिकरण के उपाध्यक्ष से जानकारी चाही तो जांच करने की बात कह कर वो मौन हो गए। ये तो मात्र एक ही पार्क का हाल है। मुरादाबाद के कई पार्कों में युवक युवतियां अश्लीलता करते हुए मिल जायेंगे। परंतु एंटी रोमियो स्कॉड मौके पर कहीं नहीं मिलता है। और कई बार तो हंगामा समाप्त होने के बाद मौके पर पंहुचता है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story