×

Moradabad: सीलिंग के बाद धड़ल्ले चल रहा अवैध निर्माण कार्य, जेई की मिली भगत से हो रहा काम

मुरादाबाद विकास प्राधिकरण की टीम ने पहुंचकर चार दिन पूर्व बिल्डिंग को पूरी तरह से सील कर दिया था। उसके बाद भी मकान मालिक ने बिल्डिंग को दूसरी ओर से खोल लिया है और धड़ल्ले से बिल्डिंग में काम कर चल रहा है।

Sudhir Goyal
Report Sudhir GoyalPublished By Deepak Kumar
Published on: 11 May 2022 10:47 AM GMT
Moradabad News
X

एमडीएम की लगी सील। 

Moradabad: मुरादाबाद के पाक बड़ा समार्थल रोड पर ई स्टोर में बैगर नक्शे के अवैध तरीके से बिल्डिंग में निर्माण कार्य हो रहा था, जिसके बाद मुरादाबाद विकास प्राधिकरण (Moradabad Development Authority) की टीम ने पहुंचकर चार दिन पूर्व बिल्डिंग को पूरी तरह से सील कर दिया था। उसके बाद भी मकान मालिक ने बिल्डिंग को दूसरी ओर से खोल लिया है और धड़ल्ले से बिल्डिंग में काम कर खुलेआम मुरादाबाद विकास प्राधिकरण को खुली चेतावनी दी है।

मुरादाबाद में दो दर्जन से जायदा निर्माण घिन बिल्डिंग

सील वाले भवनों में निर्माण कार्य करना कोई एक नया नहीं है। मुरादाबाद में लगभग दो दर्जन से जायदा निर्माण घिन बिल्डिंग हैं, जिन पर किसी भी दबाब में विकास प्राधिकरण सील तो लगा देता है। परंतु एक साइड खुली छोड़ देता है, जिससे भवन स्वामी निर्माण कार्य करता रहता है और ये सब जेई और एई सरकार के लिए नहीं कर रहे निजी जेब भरने के लिए करते है।

आपको बता दें कि मुरादाबाद विकास प्राधिकरण (Moradabad Development Authority) में इस प्रकार के कई खेल खेले जा रहे है। आज जब हमने मुरादाबाद के सिविल लाइन क्षेत्र के जेई आरपी खरे से बाबत बात की तो उन्होंने हस्ते हुए कहा की भाई अब तो हमारे मात्र आठ महीने बचे हैं। रिटायरमेंट में हम अब नहीं कमाएंगे तो कब कमाएंगे, इतनी महंगाई के दौर में पैंशन से गुजारा नहीं हो पाएगा।

मुरादाबाद विकास प्राधिकरण (Moradabad Development Authority) के जेई आरपी खरे (JE RP Khare) के पास बहुत बड़ा क्षेत्र है सिविल लाइंस में ही एक विवादित जगह पर ही रेट को काम होता है। सिविल लाइंस में ही एक स्पोर फर्म की जगह मैरिज हाल खोल दिया गया। सिविल लाइंस क्षेत्र में ही दयानंद कन्या डिग्री कॉलेज से सटी बैगर नक्शे की बिल्डिंग की चोटी मंजिल पर स्विमिंग पूल धडल्ले से चल रहा है।

नोटबंदी करा कर सरकार ने भले ही भ्रष्टाचार पर रोक लगाने की एक पहल की थी। परंतु ऐसे ही धन कुबेर लोगों ने भ्रष्टाचार के नए नए तरीके निकाल लिए। अब आपने एक जेई की बाते सुनी अभी हम ऐसे कई और जेई हे जो अपनी बेशर्मी से रिश्वत लेने को अपना अधिकार मानते है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story