×

Moradabad News: हिन्दू कॉलेज में बुर्का पहनकर आईं छत्राओं को गेट पर रोका, हंगामा

Moradabad News Today: कहा गया कि कॉलेज में ड्रेस कोड लागू किया गया है, सभी छात्र छात्राओं को ड्रेस कोड में ही कॉलेज में प्रवेश दिया जाएगा।

Shahnawaz
Report Shahnawaz
Published on: 19 Jan 2023 2:32 PM GMT (Updated on: 19 Jan 2023 3:12 PM GMT)
X

Moradabad Hindu college

Moradabad News: कुछ समय पहले अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में हिजाब को लेकर हंगामा हुआ था। हिजाब पहन कर मुस्लिम छात्राओं को यूनिवर्सिटी में प्रवेश पर प्रतिबंद्ध लगाया गया था। अब मुरादाबाद में स्थित हिन्दू पीजी कॉलेज में बुर्का को लेकर मामला गरमाता दिख रहा है। मुरादाबाद के कोतवाली छेत्र में स्तिथ हिन्दू पी. जी. कॉलेज में मुस्लिम छात्राओं को कॉलेज में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया। कहा गया कि कॉलेज में ड्रेस कोड लागू किया गया है, सभी छात्र छात्राओं को ड्रेस कोड में ही कॉलेज में प्रवेश दिया जाएगा। ड्रेस कोड मे न होने की स्थिति मे प्रवेश नही मिलेगा। जबकि मुस्लिम लडकियां बुर्का पहन के जाने पर अड़ी हुई हैं। उनका कहना है कि ये मेरा जन्मसिद्ध अधिकार है। बुर्के में इंट्री न देकर मेरा अधिकार छीना जा रहा है।

समाजवादी छात्र सभा ने दिया धरना, कक्षाओं तक बुर्के में आने की मांगी अनुमति

मुरादाबाद सांसद डॉक्टर एसटी हसन ने हिंदू कॉलेज में बुर्का पहन कर आई छात्राओं के संबंध में कहा कि हाई कोर्ट के आदेश अनुसार ड्रेस कोड पहन कर आना फॉलो करना चाहिए। लेकिन कॉलेज के गेट पर बुर्का पहन कर आने वाली छात्राओं को रोकना उचित नहीं है। उनके लिए कॉलेज परिसर में चेंज रूम होना चाहिए। जहां से वह हिजाब सहित अपने क्लास में प्रवेश कर सके। इस मामले में कॉलेज स्टाफ और छात्र-छात्राओं से संयम बरतने की बात कही। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर छात्र सभा की टीम को समझा कर प्राचार्य को दिलाया ज्ञापन।

हिन्दू कॉलेज में पहली जनवरी से ड्रेस कोड लागू किया गया है। लेकिन अब इसको लेकर हंगामा शुरू हो गया है। शिक्षक कहा कि अनुशासन को कुछ लोग दूसरी दिशा में लेकर जा रहे हैं। इसे धार्मिक रंग दिया जा रहा है। बढ़ रहे तनाव को देखते हुए कालेज प्रशासन ने छात्राओं के लिए कालेज गेट पर चेंजिंग रूम बनाने का फैसला किया गया है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story