×

Moradabad News: पाकिस्तानी महिला का नाम वोटर लिस्ट में हुआ शामिल

Moradabad News Today: 2017 में जब नगर पंचायत के चुनाव हुए तो उस समय जो नई वोटर लिस्ट बनी उसमें इनका नाम शामिल हो गया ।

Shahnawaz
Report Shahnawaz
Published on: 14 Nov 2022 6:20 AM GMT
Moradabad News
X

पाकिस्तानी महिला का नाम वोटर लिस्ट में हुआ शामिल 

Moradabad News: फर्जी वोट बनवाने की शिकायत पर की गई जांच में पाकिस्तान की महिला मुरादाबाद के पास पाकबड़ा में मिली है। जिसके बाद हड़कंप मच गया है। इस संबंध जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि एक शमा परवीन नाम की महिला है जो पाकबड़ा नगर पंचायत की रहने वाली है। इनका निकाह 23 सितंबर 2005 में नदीम अहमद के साथ हुआ था, उसके बाद से महिला लॉंग टर्म वीज़ा पर मुरादाबाद में रहती रही है। शादी के बाद से वह मुरादाबाद में ही रह रही है। 2017 में जब नगर पंचायत के चुनाव हुए तो उस समय जो नई वोटर लिस्ट बनी उसमें इनका नाम शामिल हो गया जबकि नियमानुसार इनका नाम शामिल नहीं हो सकता था।

जिलाधिकारी ने कहा हालांकि इनके हस्बैंड इंडियन सिटीजन हैं लेकिन जहां तक शमा परवीन बात है यह लॉन्ग टर्म वीजा पर हैं। इनका नाम वोटर लिस्ट में शामिल नहीं हो सकता था। इस बार की वोटर लिस्ट में जब जांच कराई जा रही थी तो जांच के दौरान ही यह मामला जिला प्रशासन के सामने आया है। जैसे ही जांच के दौरान यह मामला सामने आया है जो रजिस्ट्रीकरण अधिकारी हैं तो तत्काल ही महिला का नाम वोटर लिस्ट से हटा दिया गया है।

पांच साल पहले पाकिस्तानी महिला बनी वोटर

इस घटना से एक बड़ा सवाल खड़ा हो गया है कि एक पाकिस्तानी महिला पांच साल पहले वोटर बन गई और प्रशासन को भनक तक नहीं हुई। अब अधिकारी ये कह रहे हैं कि इस मामले की जांच कराई जाएगी और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जानकारी में आ रहा है कि कुछ राजनीतिक दल वोट बैंक के लालच में किसी न किसी तरह लोगों के नाम बढ़वा देते हैं जिस पर बाद में सवाल खड़े होते हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story