×

Moradabad News: पुलिस की ई-चालान साईट को हैक कर 15 लाख का चूना लगाने वाले दो हैकर गिरफ्तार

Moradabad News: मुरादाबाद क्राइम ब्रान्च ने ऐसे दो साइबर ठगों को गिरफ्तार किया जिन्होने पुलिस को लाखों रुपए का चूना लगा दिया है।

Shahnawaz
Report Shahnawaz
Published on: 5 Oct 2022 1:05 PM GMT
Moradabad News
X

एसएसपी हेमन्त कुठियाल जानकारी देते हुए

Moradabad News: मुरादाबाद क्राइम ब्रान्च ने एक ऐसे हाईटैक गैंग के दो लोगो को गिरफ्तार किया है जो पुलिस द्वारा किये गए ई-चालान की साईट को हैक करके उसमे भरे गए रुपयों को कम करने का काम कर रहा था। पुलिस ने इन लोगो से बड़ी मात्रा में नकली मोहर और अन्य सामान भी बरामद किया है, पुलिस के अनुसार ये गैंग अब तक 15 लाख रुपये की हैकिंग करके राजस्व को नुकसान पहुँचा चुका है। क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है कि उनकी गैंग में इस काम को अंजाम देने के लिए और कितने लोग शामिल है। दोनों आरोपी सरकार को कितने दिनों से चूना लगा रहे थे। सभी बातों का पता लगाया जा रहा है।

दरअसल उत्तर प्रदेश पुलिस ने बड़े शहरों में वाहनों का अब ई चालान किया जा रहा है, जिससे कि पूरी प्रक्रिया सरकारी साइट पर अपलोड हो जाती है। लेकिन, साईबर ठगों ने इनका भी तोड़ निकालते हुए प्रदेश सरकार को लगभग 15 लाख रुपए का चूना लगा दिया है। एसएसपी मुरादाबाद हेमन्त कुठियाल ने आज एसपी क्राइम के साथ मिलकर की गई एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जो बताया उससे पूरी ई चालान प्रक्रिया ही संदेह के घेरे में आ गई है, पुलिस ने मैनाठेर थाना इलाके में कम्प्यूटर शॉप चलाने वाले शाने आलम, और जावेद नाम के दो लोगो को गिरफ्तार किया है। पुलिस का आरोप है कि तीन लोग इनके साथ और इस गैंग में शामिल है जिसकी तलाश कि जा रही है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story