×

Moradabad News: हत्याकांडों की जांच में पुलिस के लचर रवैये पर ग्रामीणों का हल्ला बोल, एसएसपी को घेरा

Moradabad: जुर्म व अत्याचार पर पुलिस की लचर कार्यशैली के विरोध में विभिन्न ग्रामों के पीड़ित लोग एकत्र हुए और सांकेतिक धरना प्रदर्शन कर एसएसपी को ज्ञापन सौंपा।

Shahnawaz
Report Shahnawaz
Published on: 9 Dec 2022 11:15 AM GMT
Moradabad News
X

ग्रामीणों का हल्ला बोल

Moradabad News: सिविल लाइन स्थित अंबेडकर पार्क में जुर्म व अत्याचार पर पुलिस की लचर कार्यशैली के विरोध में विभिन्न ग्रामों के पीड़ित लोग एकत्र हुए और सांकेतिक धरना प्रदर्शन कर एसएसपी को ज्ञापन सौंपा।

गंभीर मारपीट के विरोध में किया एक दिवसीय सांकेतिक धरना प्रदर्शन

जैसा कि सर्वविदित है कि थाना भोजपुर के गांव बहेड़ी ब्रह्मनान निवासी जोगेश पुत्र होरीलाल, थाना सोनकपुर के गांव नमैनी उदैया निवासी श्याम सिंह पुत्र हरभजन, ठाकुरद्वारा निवासी विशाल एवं थाना पाकबड़ा के पाठ वाली मिलक निवासी सोविंदर पुत्र भगवानदास की हुई निर्मम हत्या एवं थाना भगतपुर के ग्राम डूंगरपुर निवासी विनोद पुत्र बलदेव के साथ हुई गंभीर मारपीट के विरोध में आज एक दिवसीय सांकेतिक धरना प्रदर्शन किया गया। इसके बाद एसएसपी को एक मांग पत्र सौंपा गया तथा मांग की गई कि सभी केसों का शीघ्र खुलासा कर अपराधियों को शीघ्र अति शीघ्र जेल भेजा जाए। मांग पत्र में ठाकुरद्वारा प्रकरण में मृतक के परिवार को एक करोड़ की आर्थिक सहायता देने तथा परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी एवं एक व्यक्ति को पेंशन देने के साथ कातिलों पर एनएसए लगाने की मांग की गई।

हम जुल्म व अत्याचार को किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं करेंगे: महावीर प्रसाद मौर्य

इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष महावीर प्रसाद मौर्य नें कहा कि बाबा साहब ने कहा था कि जुल्म करने वाले से जुल्म सहने वाला अधिक गुनाहगार होता है, इसलिए हम जुल्म व अत्याचार को किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं करेंगे तथा अपराधियों को ईंट का जवाब पत्थर से दिया जाएगा।

आंदोलन में ये रहे उपस्थित

आंदोलन में चंदन सिंह रैदास, भयंकर सिंह बौद्ध, ललित कुमार, रघुवीर सिंह, जवाहर सिंह, जयराम सिंह, नेतराम सिंह, अनीता सिंह एडवोकेट, विजय पुष्कर, कपिल कुमार, कौशलेंद्र, दीपक, महेंद्र, आनंद, जगत सिंह, विनोद, मित्रपाल, विजेंद्र, उर्मिला, सोमवती, जगदीश, मिथलेश, राजकुमारी, सौरभ, सुरेश गौतम, रूपवती, भारत सिंह, जितेंद्र कुमार, राधा व डॉक्टर मिलिंद सेन आदि सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित रहे।

पुलिस मुजरिमों को गिरफ्तार नहीं करती: ग्रामीण

ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस जानती है, पुलिस के पास ठोस सबूत है लेकिन फिर भी पुलिस मुजरिमों को गिरफ्तार नहीं करती, जांच का बहाना करके केस को आगे बढ़ाती है, जिस से जनता में रोष उत्पन्न हो जाता है और उस रोष की ही वजह से ही जगह जगह धरना प्रदर्शन करने को मजबूर हो जाती है। एसएसपी को चहिए कि थाने के एसएचओ को समय समय पर क्रॉस चेक कर लिया करें जिस से यह तो मालूम हो जाएगा कि केस में कितनी प्रगति हुई है। एसएसपी ने ग्रामीणों की बात को मानते हुए शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन दिया।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story