×

Moradabad: ये हैं सबसे ‘छोटे’ उम्मीदवार, तीन फिट नौ इंच हाइट, वार्ड को देना चाहते हैं तरक्की का ऊंचा मुकाम

Moradabad News: परवेश की हाइट महज तीन फिट नौ इंच होने की वजह से वो जहां भी वोट मांगने जा रहे हैं, चर्चा का केंद्र बन रहे हैं। परवेश मुरादाबाद के अपने वार्ड को विकास का ऊंचा मुकाम और हर व्यक्ति को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के मकसद से चुनाव लड़ रहे हैं।

Sudhir Goyal
Published on: 16 April 2023 9:27 PM GMT (Updated on: 16 April 2023 10:37 PM GMT)

Moradabad News: नगर निकाय चुनाव में जहां बड़े-बड़े राजनीतिक दलों के तमाम चर्चित प्रत्याशी ताल ठोंक रहे हैं, वहीं निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में परवेश चावला नाम के शख्स वार्ड संख्या 21 से चुनावी मैदान में उतरे हैं। परवेश की हाइट महज तीन फिट नौ इंच होने की वजह से वो जहां भी वोट मांगने जा रहे हैं, चर्चा का केंद्र बन रहे हैं। परवेश मुरादाबाद के अपने वार्ड को विकास का ऊंचा मुकाम और हर व्यक्ति को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के मकसद से चुनाव लड़ रहे हैं।

भ्रष्टाचार से दिलाना चाहते हैं निजात

परवेश चावला की उम्र करीब 40 वर्ष है, लेकिन उनकी हाइट इसके अनुरूप नहीं है। वो जब वोट मांगने निकलते हैं तो लोगों के बीच कौतूहल की वजह बन रहे हैं। हालांकि लोग उनकी बातों को गंभीरता से सुनते हैं, बात को समझ रहे हैं और उनके जज्बे की सराहना भी कर रहे हैं। परवेज चावला ने बताया कि उनके पिताजी का ट्रांसपोर्ट का व्यापार है। जबकि वो खुद कोरियर का व्यापार करते हैं। चावला के परिवार में तीन बहन, दो भाई हैं। बड़ा भाई पिता के साथ व्यापार करते हैं, जबकि दोनो बहनें जनपद के बाहर रहती हैं। परवेश वार्ड में भ्रष्टाचार को बड़ी समस्या मानते हैं और इसी का निदान करने के लिए चुनावी मैदान में उतरे हैं।

समस्याएं देख किया चुनाव लड़ने का फैसला

परवेश कहते हैं कि उन्होंने वार्ड में देखा कि लोगों का राशन कार्ड तक नहीं बना है। लोग सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित हैं। गरीब लोगों को कोई पूछने वाला नहीं है। ऐसे में उन्होंने कई बार जनप्रतिनिधियों से आम लोगों की समस्याओं को उठाने का प्रयास भी किया। लेकिन उनकी नहीं सुनी गई। आम लोगों को जरा-जरा सी समस्याओं के लिए सरकारी ऑफिसों और जनप्रतिनिधियों के पास चक्कर काटता देख उन्होंने खुद ही चुनाव लड़ने का फैसला कर लिया। अब वो जनता से काफी उम्मीदें कर रहे हैं।

Sudhir Goyal

Sudhir Goyal

Next Story