×

Moradabad Video: मुरादाबाद में हिंसा, पुलिस ने बरसाई लाठियां, इलाके में हड़कंप

Moradabad Violence Video: नूपुर शर्मा के विवादित बयान को लेकर आज उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में भी विरोध प्रदर्शन हुआ।

Shreya
Written By Shreya
Published on: 10 Jun 2022 3:15 PM GMT
X

Nupur Sharma comment on Muhammad Protest In Moradabad Police lathi-charged

Moradabad Violence Video: देशभर के कई राज्यों में आज जुमे की नमाज के बाद नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद (Nupur Sharma comment on Muhammad) पर विवादित बयान को लेकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया, जिसमें बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता की गिरफ्तारी और फांसी की सजा देने की मांग की गई। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश में भी कई जिलों में जमकर हिंसा की गई। प्रयागराज और सहारनपुर में तो जमकर तोड़फोड़ और पत्थरबाजी हुई, जिसके कई वीडियो भी सामने आए हैं, जहां पर प्रदर्शनकारी पुलिसकर्मियों पर पत्थर बरसाते नजर आए।

इन जिलों के अलावा मुरादाबाद में भी नूपुर शर्मा के बयान और उनकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर जमकर प्रदर्शन हुआ। बताया जा रहा है कि मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जुमे की नमाज के बाद जामा मस्जिद चौराहे पर नारेबाजी करनी शुरू कर दी। इस दौरान नारेबाजी कर रहे लोगों को पुलिस ने लाठीचार्ज कर खदेड़ना शुरू कर दिया, जिससे थाना मुगलपुरा इलाके में भगदड़ मच गई। कहा जा रहा है कि इलाके में नमाज के दौरान कुछ लोगों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की थी, जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज का सहारा लेना पड़ा।

भीड़ पर काबू पाने के लिए बरसाई गईं लाठियां

दरअसल, मुरादाबाद में जुमे की नमाज अदा करने के बाद मुस्लिम धर्म के लोगों ने जमा मस्जिद चौराहे पर पैगंबर मोहम्मद पर (Prophet Muhammad Row) बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल द्वारा दिए गए विवादास्पद बयान को लेकर दोनों नेताओं के खिलाफ नारेबाजी की, जिसे मुरादाबाद प्रशासन देखता रह गए। बाद में जब भीड़ इंद्रा चौक पहुंची, तब प्रशासन ने उन्हें रोकना चाहा। भीड़ को उग्र होता देख पुलिस को उन पर लाठियां बरसानी पड़ी। इसके साथ ही भीड़ को बेकाबू होते देख आसपास के गलियों मे ड्रोन कैमरे उड़ाए गए, ताकि उपद्रवियों की पहचान की जा सके।

हालांकि मुरादाबाद के मुस्लिम धर्म गुरुओं ने कल अपिल की थी, परन्तु उनकी अपील का भी कोई असर नहीं हुआ। मुस्लिम समाज के ही क़ुछ लोगों का मानना है अपिल तो की गयी परन्तु पूरजोर तरीके से नहीं की गयी। आपको बता दें कि मुरादाबाद में हुए इतने बड़े प्रदर्शन के पीछे किसका हाथ है, किसने यह बंद बुलाया था, कौन इतनी बड़ी भीड़ को संचालित कर रहा था, यह किसी को भी नहीं पता और ना ही किसी भी मुस्लिम संगठन ने इसकी जिम्मेदारी ली है। बगैर जिम्मेदारी के इतनी भारी भीड़ को संचालित करना बहुत बड़े षडयंत्र की ओर इशारा कर रहा है।

दोस्तों देश दुनिया से जुड़ी किसी भी खबर को सबसे पहले जानने के लिए फालो करें Google News पर करें हमें ।

Shreya

Shreya

Next Story