×

Moradabad News: मुरादाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने का काम जोरों पर, कंट्रोल कमांड सेंटर का जल्द मिलेगा तोहफा

Moradabad News: उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद में स्मार्ट सिटी के तहत किए जा रहे विकास कार्यों के चलते शहर को बहुत जल्द कंट्रोल कमांड सेंटर का तोहफा मिलने वाला है।

Shahnawaz
Report Shahnawaz
Published on: 14 July 2022 3:29 PM GMT
The work of making Moradabad a smart city is in full swing, the control command center will soon get the gift
X

 मुरादाबाद: मुरादाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने का काम जोरों पर: Photo - Social Media

Moradabad News: उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद में स्मार्ट सिटी के तहत किए जा रहे विकास कार्यों के चलते शहर को बहुत जल्द कंट्रोल कमांड सेंटर (control command center) का तोहफा मिलने वाला है। महापौर विनोद अग्रवाल (Mayor Vinod Agarwal) की माने तो उनका कहना है कि शहर का सबसे बड़ा प्रोजेक्ट कंट्रोल कमांड सेंटर मुरादाबाद स्मार्ट सिटी के तहत तैयार किया गया है अगस्त माह में कंट्रोल कमांड सेंटर का कार्य पूरा हो जाएगा जो मुरादाबाद शहर को समर्पित होगा।

महापौर विनोद अग्रवाल ने बताया कि शहर की ट्रैफिक व्यवस्था (traffic system) से लेकर ट्रैफिक लाइट एवं सिगनल्स को मुरादाबाद में कंट्रोल कमांड सेंटर से ही कंट्रोल किया जा सकेगा जो पुलिस के साथ-साथ ट्रैफिक पुलिस के लिए भी जरूरी होगा।

24 स्कूलों का रिनोवेशन

दरअसल मुरादाबाद स्मार्ट सिटी के तहत चौथे चरण में सिलेक्शन के बाद 48 कार्य को चिन्हित किया गया था तब से अब तक लगभग 13 कारें पूरे कराए जा चुके हैं और बाकी कार्यों के टेंडर करा कर जल्द कार्य को पूरा कराने पर काम किया जा रहा है जो कार्य हमारे पूरे हुए हैं उसमें लगभग 24 स्कूलों का रिनोवेशन कराया गया है।

इलेक्ट्रिक बसों के लिए चार्जिंग प्वाइंट सेंटर बनाया गया

रेन वाटर हार्वेस्टिंग, सोलर रूफ प्लांट, सात बड़े पार्कों का सौंदर्यीकरण कराया गया है इलेक्ट्रिक बसों के लिए चार्जिंग प्वाइंट सेंटर बनाया गया है। इसी के साथ-साथ शहर को रोशनी से जगमगाने के लिए हाई स्ट्रीट मास्क लाइट शहर में लगाई जा चुकी है उसी के साथ-साथ वॉटर एटीएम का भी कार्य पूरा किया जा चुका है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story