×

Moradabad: अब 99 रुपए में महीने भर सफर कर सकेंगी यूपी की महिलाएं, जल्द होगा एलान

Moradabad: अब 15 दिन बाद रोड वेज की सरकारी बसों में मुफ्त में यात्रा कर सकेंगी बुजुर्ग महिलाएं। शासन ने शुरू की तैयारियां।

Sudhir Goyal
Report Sudhir GoyalPublished By Vidushi Mishra
Published on: 7 April 2022 8:57 AM GMT
government buses of roadways
X

रोड वेज की सरकारी बसों 

Moradabad: 2022 के चुनावी वादों को पूरा करने के लिए युपी की योगी सरकार ने कमर कस ली ही अभी योगी जी की सरकार की दूसरी पारी को मात्र 15 दिन ही बीते है सरकार ने दो कामों पर अपनी सहमति दे दी ही योगी जी ने दूसरी पारी में गद्दी संभालते ही गरीबों को मिलने बाला सरकारी राशन मुफ्त में देने का तीन माह का समय बढ़ा दिया।

अब 15 दिन बाद रोड वेज की सरकारी बसों में मुफ्त में यात्रा कर सकेंगी बुजुर्ग महिलाएं। शासन ने शुरू की तैयारियां। उत्तर प्रदेश में सीनियर सिटीजन यानी 60 वर्ष या उससे अधिक उम्र की महिलाओं को जल्द ही बसों में मुफ्त यात्रा की सौगात राम नवमी पर मिल सकती है.

शासन और स्थानीय प्रशासन ने इसके लिए कार्रवाई शुरू कर दी है. क्षेत्रीय प्रबंधकों ने शासन के निर्देश पर इससे जुड़ी रिपोर्ट भी भेजनी शुरू कर दी है. इस रिपोर्ट में मुरादाबाद के दोनो क्षेत्रीय प्रबंधकों ने यह बताया है कि उनकी बसों में रोजाना कुल कितने यात्री सफर करते हैं और उन में सीनियर सिटीजन महिलाओं की संख्या कितनी रहती है.

सीनियर सिटीजन महिलाओं को यह सुविधा सिर्फ साधारण बस ही नहीं बल्कि एसी बसों में भी मिलेगी. यानी महिलाएं वोल्वो, स्कैनिया, जनरथ, महिला स्पेशल पिंकी स्पेशल, शताब्दी में भी निशुल्क यात्रा कर सकेंगी.

महिलाओं को निशुल्क यात्रा कराने की योजना के तहत प्रतिमाह 99 रुपये का भुगतान लेने का भी सुझाव दिया गया है. यानी 1 महीने में सिर्फ 99 रुपये देकर महिलाएं कितनी भी बार बस में निशुल्क यात्रा की सुविधा प्राप्त कर सकेंगी।

प्रदेश सरकार के द्वारा सीनियर सिटीजन महिलाओं के लिए उठाए जा रहे ऐसे कदमों से सीनियर सिटी जन मफिलाए खुश है।

महिलाओं का मानना हे इस सरकार से महिलाओं में भय मुक्त समाज तो दिया, साथ-साथ महिला हीरो की बात की ही है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story