Moradabad News: जमीन दिलाने के नाम पर कारोबारी से 42 लाख ठगे, रुपये वापस मांगने पर दी ये धमकी

Moradabad News: जमीन न मिलने पर पीड़ित ने अपनी रकम मांगी तो आरोपियों ने जान से मारने की धमकी दी। एसएसपी के आदेश पर पाकबड़ा थाने में सात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

Shahnawaz
Report Shahnawaz
Published on: 8 Sep 2024 4:09 AM GMT (Updated on: 8 Sep 2024 4:17 AM GMT)
Moradabad News ( Pic- Social- Media)
X

Moradabad News ( Pic- Social- Media)

Moradabad News: कारोबारी को सस्ते दामों में जमीन दिलाने का झांसा देकर तीन लोगों ने 42 लाख रुपये ठग लिए। जमीन न मिलने पर पीड़ित ने अपनी रकम मांगी तो आरोपियों ने जान से मारने की धमकी दी। एसएसपी के आदेश पर पाकबड़ा थाने में सात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

पाकबड़ा क्षेत्र के गिन्नौर दी माफी निवासी अंकुश सिंह कारोबारी हैं। उन्होंने एसएसपी कार्यालय में दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि अमरोहा के मनोहरपुर निवासी राजीव, राजेंद्र निवासी बादशाहपुर थाना नौगांवा सादात जनपद अमरोहा और सतेंद्र निवासी पुराना मझरा थाना मझोला से जान पहचान थी। दो साल पहले तीनों उनके घर आए।

उन्होंने अंकुश को बताया कि अमरोहा के बादशाहपुर में एक व्यक्ति सस्ते दामों में जमीन बेच रहा है। तीनों लोगों के साथ वह जमीन देखने चले गए। वहां जाकर पता चला कि जमीन बेचने वाला अंकुश का रिश्तेदार है।करीब सात बीघा जमीन का सौदा डालचंद, रोशन, भूपेंद्र और उर्मिला देवी निवासी बादशाहपुर से 42 लाख 10 हजार रुपये में हो गया था। अंकुश ने थोड़े-थोड़े करके लगभग 32 लाख 50 हजार रुपये ऑनलाइन रकम भूपेंद्र और रोशन सिंह के खातों में डाली। इसके बाद कारोबारी ने रजिस्ट्री कराने के लिए कहा तो आरोपी टाल मटोल करने लगे।

पूरी रकम लेने के बाद भी जमीन की रजिस्ट्री नहीं करा रहे है। अपनी रकम वापसी मांगने पर आरोपियों जान से मारने की धमकी दी। सीओ हाईवे कुलदीप गुप्ता ने बताया कि तहरीर के आधार पर तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। विवेचना में जो भी तथ्य सामने आएंगे। उसी आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।धोखाधड़ी की घटनाएं इन दिनों आम हो गई हैं। लोगों के गाढ़े खून पसीने की कमाई को इस तरह के धोखेबाज चालबाजी करके हजम कर जा रहे हैं जिस पर प्रभावी अंकुश जरूरी है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story