Moradabad News: पत्नी को कुल्लू घुमाने के लिए किया चोरी, पुलिस ने किया अरेस्ट तो खुले गई राज

Moradabad News: पुलिस ने आरोपी के पास से नगदी, अवैध तमंचा समेत बुलेट बाइक बरामद की है।

Sudhir Goyal
Published on: 26 Jun 2023 4:48 PM GMT
Moradabad News: पत्नी को कुल्लू घुमाने के लिए किया चोरी, पुलिस ने किया अरेस्ट तो खुले गई राज
X
A thief stole a drug dealer bag full of money to trick his wife

Moradabad News: मुरादाबाद के कोतवाली थाना पुलिस ने दवा व्यापारी का पैसों से भरा बैग चुराने वाले को बाइस दिनों बाद गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस ने आरोपी के पास से नगदी, अवैध तमंचा समेत बुलेट बाइक बरामद की है।

ये था मामला

अमरोहा निवासी मेडिकल संचालक सलमान पुत्र नासिर 4 जून रविवार को अपने मेडिकल स्टोर के लिए दवाइयां खरीदने के लिए मुरादाबाद कोतवाली थाना क्षेत्र के कंजरी सराय मेडिकल मार्केट में आए थे। मार्केट में दवाइयां खरीदते वक्त उन्होंने अपना बैग मेडिकल स्टोर पर रख दिया, जिसमें जरूरी कागजात और एक लाख 90 हजार रुपए रखे थे। इस दौरान सलमान पानी पीने चले गए जब आकार देखा तो बैग गायब था। मेडिकल स्टोर के कैमरे चेक किए गए तो सलमान का बैग एक अज्ञात चोर ले जाता हुआ नजर आया। सलमान ने बैग चोरी होने की सूचना पुलिस को दी। घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी थी।

शौक पुरे करने के लिए करता था चोरियां

सोमवार को कोतवाली थाना पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज में पैसों से भरा बैग ले जाते हुए दिखाई दे रहे आरोपी हाशिम पुत्र शमीम को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी के पास से मझोला थाना क्षेत्र से चोरी की गई बुलेट मोटरसाइकिल भी बरामद की है। इसके अलावा पुलिस ने आरोपी के पास से 86 हजार रुपए व अवैध तमंचा और कारतूस भी बरामद किया है। पुलिस के मुताबिक पकड़ा गया आरोपी शमीम अपने शौक पूरे करने के लिए चोरी की वारदातों को अंजाम देता था।

चोरी के बाद पत्नी को घुमाने ले गया कुल्लू मनाली

पुलिस के अनुसार पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि उसकी शादी अभी कुछ समय पहले ही हुई है। शौक पुरे करने के लिए उसने 3 जून शनिवार को मझोला थाना क्षेत्र से बुलेट बाइक चोरी की थी, इसके बाद रविवार 4 जून को कोतवाली थाना क्षेत्र मेडिकल मार्केट से दवा व्यापारी का पैसों से भरा बैग चोरी कर लिया था। दोनों घटनाओं को अंजाम देने के बाद वह अपनी पत्नि को कुल्लू मनाली घुमाने ले गया था। जहां उसने 45 हजार रुपए खर्च कर दिए। इसके आलावा कुछ पैसे आरोपी ने अन्य शौक पुरे करने में खर्च कर दिए। बचे हुए 86 हजार रुपए का वह मंडी चैक में कर्जा चुकाने जा रहा था। इस दौरान उसे पुलिस ने दबोच लिया। थाना कोतवाली प्रभारी मनीष सक्सेना ने बताया आरोपी हाशिम पुत्र शमीम निवासी करूला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक पकड़े गए आरोपी हाशिम के पिता शमीम गैस बेल्डिंग का काम करते हैं। परिवार में उसकी दो बहनें हैं जिनकी अभी शादी नहीं हुई है। आरोपी हाशिम की कुछ समय पहले ही शादी हुई है। हाशिम ने दो वर्ष तक बुधबाजार में एक मेडिकल स्टोर पर नौकरी की थी। इसके बाद वहां से उसको नौकरी से निकाल दिया गया। आरोपी हाशिम को पहले से ही जानकारी थी की अमरोहा निवासी सलमान मेडिकल संचालक है और वह हर सप्ताह मुरादाबाद में मोटी रकम लेकर दवाइयां खरीदने आते हैं। इसी जानकारी के चलते आरोपी हाशिम, सलमान का मेडिकल स्टोर से पैसों से भरा बैग लेकर फरार हो गया था।

Sudhir Goyal

Sudhir Goyal

Next Story