×

केंद्रीय विद्यालय में छात्रों का विवाद पर ABVP का हंगामा, प्रिंसिपल स्कूल में कैद...बोली- 'क्या मैं माफी मांगती रहूं?

Moradabad News: मीडिया कर्मियों ने प्रधानाचार्य संगीता जैदी से उनका वक्तव्य जानना चाहा तो पहले वो बचती रहीं। परंतु, बाद में बस इतना ही कहा, 'क्या मैं सबसे माफी मांगती रहूं?

Sudhir Goyal
Published on: 14 Dec 2023 5:35 PM GMT
X

केंद्रीय विद्यालय की प्रधानाचार्य संगीता जैदी (Social Media)

Moradabad News: मुरादाबाद के रेलवे हरथला कालोनी स्थित केंद्रीय विद्यालय की प्रधानाचार्य गुरुवार (14 दिसंबर) की दोपहर बाद लगभग 4 बजे से स्कूल में ही बंद हैं। केंद्रीय विद्यालय परिसर में बीते 4 घंटे से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के छात्रों का हंगामा जारी है। एबीवीपी से जुड़े लोगों की मांग है कि प्रिंसिपल माफ़ी मांगे तभी जाएंगे। ABVP के सदस्यों का आरोप है कि, प्रिंसिपल ने संगठन के लिए अपशब्द बोले थे। खबर लिखे जाने तक अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों का हंगामा जारी था। पुलिस प्रशासन परिसर में मौजूद है।

क्या है पूरा मामला?

बीते दिनों केंद्रीय विद्यालय में पढ़ने वाले 11वीं के छात्र योगेंद्र क्षत्रिय और अंकुश तथा उसके साथियों की किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। धीरे-धीरे यह विवाद में तब्दील हो गया। उस वक़्त स्कूल के चौकीदारों ने मामला शांत करा दिया था। योगेंद्र क्षत्रिय का भाई गौरव क्षत्रिय अन्य छात्रों की शिकायत करने केंद्रीय विद्यालय की प्रधानाचार्य के पास पहुंचा। वह नमस्कार कर बैठ गया। योगेंद्र के भाई गौरव के अनुसार, जब उन्होंने स्कूल की प्रधानाचार्य संगीता जैदी (Principal Sangeeta Zaidi) से शिकायत की। उन्होंने गौरव की बात सुने बगैर ही भड़क गईं। कहा कि, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद वाले गुंडे होते हैं। आप गुंडे हो। मैं आपकी कोई बात नहीं सुनना चाहती। निकाल जाओ मेरे विद्यालय से। उसके बाद उन्होंने अपने चपरासी और चौकीदार से कहकर विद्यालय से बाहर निकलवा दिया।

चौकीदार ने स्कूल से बाहर निकाल दिया

बकौल गौरव क्षत्रिय केंद्रीय विद्यालय के चपरासी और चौकीदार ने उसे हाथ पकड़ कर बाहर निकाला। गौरव ने newstrack.com को बताया कि उसके बाद हमने इस घटना की जानकारी और विद्यालय की प्रधानाचार्य के दुर्व्यवहार के बारे में संपूर्ण रूप से ABVP के लोगों को बताया।

प्रिंसिपल माफ़ी मांगे

गौरव ने कहा, तब हमने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारियों से मुलाकात की। उसके अनुसार, 'हम लोग आज छुट्टी के समय आकार विद्यालय गेट पर धरना देने बैठ गए। उन्होंने कहा, हमारी मांग है कि केंद्रीय विद्यालय की प्रधानाचार्य संगीता जैदी ने एबीवीपी संगठन के बारे में अपशब्द कहे हैं, उसके लिए वो सार्वजनिक रूप से माफी मांगे। जब तक विद्यालय की प्रधानाचार्य माफी नहीं मांगेंगी, वो विद्यालय गेट पर ऐसे ही धरने पर बैठे रहेंगे।

प्रिंसिपल बोलीं- 'क्या मैं सबसे माफी मांगती रहूं?

इस बाबत विद्यालय पर उपस्थित मीडिया कर्मियों ने प्रधानाचार्य संगीता जैदी से उनका वक्तव्य जानना चाहा तो पहले वो बचती रहीं। परंतु, बाद में बस इतना ही कहा, 'क्या मैं सबसे माफी मांगती रहूं? माफ़ी नहीं मांगूगी।' बता दें, समाचार लिखे जाने तक लगभग 7 घंटे से प्रिंसिपल विद्यालय में ही बंद हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story